लोकसभा चुनाव 2024: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का यूपी और एमपी में तूफानी चुनावी प्रचार,प्रियंका और राहुल पर साधा निशाना

  • दतिया में सीएम यादव का जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत
  • सीएम ने कहा दतिया में उद्योग खोला जाए
  • 4 हजार से अधिक महिलाएं करेगी काम

ANAND VANI
Update: 2024-05-04 07:05 GMT

डिजिटल  डेस्क, भोपाल।मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश की कई लोकसभा सीटों पर चुनावी प्रचार करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा। यूपी में मोहन यादव ने कहा समूचा उत्तरप्रदेश मोदीमय हो गया। वहीं राहुल गांधी के रायबरेली संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाए जाने पर कहा प्रियंका गांधी पहले ही रणछोड़ कर भाग गई है और राहुल को रायबरेली से हार का मुंह देखना पड़ेगा। राहुल गांधी पिछली बार अमेठी से हारकर केरल तक भागे थे। वायनाड से हार की आशंका मानकर अमेठी का मन बनाते रहे और अब रायबरेली आ गए।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार देर शाम दतिया और मुरैना में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो किया। प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गढ़ दतिया-भिंड लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी संध्या राय के समर्थन में रोड शो किया और एक जनसभा को संबोधित किया।  इससे पहले सीएम ने विश्व प्रसिद्ध देवी तांत्रिक शक्तिपीठ पहुंचकर मां बगलामुखी की विशेष पूजा अर्चना की। दर्शन करने के बाद उन्होंने पीतांबरा से किला चौक तक रोड शो किया।

सीएम मोहन यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला किया। सीएम ने गरीबी को लेकर गांधी परिवार और उनके परिवार के द्वारा चलाई गई सरकारों पर निशाना साधा।उन्होंने गरीबी पर गांधी परिवार को घेरते हुए कहा कि 5 साल मनमोहन की सरकार रही, सरकार किसने चलाई सोनिया गांधी ने, इसके पहले उनके पिता राजीव गांधी की सरकार रही। तब गरीबी दूर हुई क्या 17 साल इंदिरा गांधी ने सरकार चलाई तब गरीबी दूर हुई क्या।

सीएम ने आगे कहा कि यह मोदी सरकार है गरीबों के हित की सरकार है आयुष्मान कार्ड के तहत हर गरीब परिवार का 5 लाख तक का इलाज मुफ्त में होता है। ऐसी कई योजना है। सीएम ने रोजगार के मुद्दे को लेकर कहा दतिया में उद्योग खोला जाएगा,जिसमें 4 हजार से अधिक महिलाएं काम करेगी। जो मजदूर उद्योग में काम करेंगे उन्हें 5000 रूपए की सब्सिडी सरकार की तरफ से अलग से दी जाएगी।

Tags:    

Similar News