लोकसभा चुनाव 2024: भोपाल में बनी छिंदवाड़ा का किला ढहाने की रणनीति, हर विधानसभा में वरिष्ठ नेताओं की कमेटियां करेंगी चुनाव का संचालन

भोपाल में बनी छिंदवाड़ा का किला ढहाने की रणनीति, हर विधानसभा में वरिष्ठ नेताओं की कमेटियां करेंगी चुनाव का संचालन
  • छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी की कोर कमेटी
  • वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर बनी रणनीति
  • एकजुट होकर चुनाव कार्य में जुटें: सीएम डॉ मोहन यादव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कमलनाथ का गढ़ कही जाने वाली मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर चुनाव जीतने के लिए बीजेपी की बैठकों का दौर लगातार जारी है।कमलनाथ व कांग्रेस के किले छिंदवाड़ा को ढहाने सोमवार को भोपाल में मुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं ने छिंदवाड़ा लोकसभा कोर कमेटी समेत यहां के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर रणनीति बनाई। हर विधानसभा में वरिष्ठ नेताओं की कमेटी बनाकर चुनाव संचालन का जिम्मा सौंपा गया है। खासबात यह कि उक्त क

मेटी में भाजपा के स्थापित नेता, असंतुष्ट नेता व कांग्रेस से भाजपा में आए कद्दावर नेताओं को जगह दी जा रही है। उक्त कमेटी को डे टू डे प्रोग्राम देने के साथ ही इसकी मॉनीटरिंग की व्यवस्था भी की जा रही है।

प्रदेश नेतृत्व ने पूछा कैसे जीतेंगे चुनाव

भोपाल में हुई बैठक में पहुंचे जिले के नेताओं से प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने जीत के लिए सुझाव भी जाने। खासतौर पर अब तक असंतुष्ट माने जा रहे नेताओं और कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए नेताओं से छिंदवाड़ा फतह पर सुझाव लिए। बारी-बारी से नेताओं ने सुझाव भी प्रस्तुत किए। कांग्रेस से आए पूर्व विधायक ने तो यह तक कह दिया कि कमलनाथ कैसे चुनाव लड़ते हैं वे यह अच्छी तरह से जानते हैं, अकेले में बताएंगे।

रणनीति में ये भी खास

- पार्टी के वरिष्ठ नेता सभी विधानसभाओं में जाकर कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे। इसके अलावा असंतुष्ट व निष्क्रिय नेताओं व कार्यकर्ताओं को काम पर लगाएंगे।

- विधानसभा स्तर पर चुनाव के संचालन के लिए बनाई जाने वाली कमेटी की मॉनीटरिंग में गंभीरता बरती जाएगी।

- लोकसभा प्रवास प्रभारी राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार और जिला संगठन प्रभारी संतोष पारिक को छिंदवाड़ा में ही डेरा डालकर मॉनीटरिंग बढ़ाने कहा गया।

- कार्यवाहक अध्यक्ष के तौर पर शेषराव यादव की नियुक्ति भी पार्टी की रणनीति का हिस्सा है। पार्टी का मानना है कि शेषराव के जरिए असंतुष्टों को साधा जा सकता है।

- प्रदेश में जिन सीटों पर थर्ड व फोर्थ फेज में मतदान है वहां के नेताओं को छिंदवाड़ा लोकसभा के सभी ३३ मंडलों में तैनात किया जाएगा।

- छिंदवाड़ा के लिए प्रदेश स्तर से ३० नेताओं की एक कमेटी बनेगी, जो प्रचार के साथ ही प्रवास भी करेगी।

एकजुट होकर चुनाव कार्य में जुटें: सीएम

बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने छिंदवाड़ा के तमाम नेताओं से एकजुट होकर चुनाव में जुटने की बात कही। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बनना तय है। इसमें सभी अपनी भागीदारी दें। छिंदवाड़ा में भाजपा को ऐतिहासिक जीत दिलानी है।

किसी को काम नहीं करना है तो वह बता दे: शर्मा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने छिंदवाड़ा के नेताओं से साफ कहा कि विधानसभा चुनाव में जो हो गया वह भूल जाएं, सभी एकजुट होकर काम करें। उन्होंने यह भी कहा कि किसी को काम नहीं करना है तो वह चुपचाप कान में आकर बता दे, विधानसभा जैसा नहीं चलेगा।

बैठक में ये रहे उपस्थित

बैठक में मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश सहप्रभारी सतीश उपाध्याय, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, मंत्री प्रहलाद पटेल, भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुश्री कविता पाटीदार, लोकसभा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू, कार्यकारी जिला अध्यक्ष शेषराव यादव, पांढुर्ना जिला अध्यक्ष वैशाली महाले, नरेश दिवाकर, संतोष पारिक, नानाभाऊ मोहोड़, ज्योति डेहरिया, लखन वर्मा, पंडित रमेश दुबे, अजय चौरे, हरिशंकर उईके, गंभीर सिंह चौधरी, नरेन्द्र परमार, ठाकुर प्रियवर सिंह, विजय झांझरी, परमजीत विज, बंटी पटेल, राहुल मोहोड़, विजय पांडे, उत्तम ठाकुर, आशीष ठाकुर, उज्जवल सिंह चौहान शामिल रहे।

Created On :   19 March 2024 3:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story