लोकसभा चुनाव 2024: नकुलनाथ की नाराजगी हुई खत्म, फिर बदला सोशल मीडिया प्रोफाइल, राज्यसभा चुनाव के दौरान हटाया था 'कांग्रेस' का नाम

नकुलनाथ की नाराजगी हुई खत्म, फिर बदला सोशल मीडिया प्रोफाइल, राज्यसभा चुनाव के दौरान हटाया था कांग्रेस का नाम
  • नकुलनाथ ने फिर बदला बायो
  • जोड़ा कांग्रेस का नाम
  • राज्यसभा चुनाव के दौरान पार्टी आलाकमान से थे नाराज!

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है। देशभर में वोटिंग सात चरणों में होगी और काउंटिंग 4 जून को होगी। वहीं बात करें मध्यप्रदेश की तो यहां की 29 लोकसभा सीटों पर चार चरणों में मतदान होंगे। कांग्रेस ने राज्य की 29 में से 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इनमें छिंदवाड़ा सीट से कांग्रेस के सांसद नकुलनाथ का नाम भी है। इस बीच नकुलनाथ ने एक बार फिर अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में कांग्रेस पार्टी एड कर लिया है। जो कि उन्होंने कुल दिनों पहले हटा लिया था। कांग्रेस सांसद ने अपने एक्स अकाउंट पर एक नई तस्वीर लगाई है जिसमें 'कांग्रेस का हाथ विकास के साथ' लिखा है। ऐसे में माना जा रहा है कि उनकी पार्टी से नाराजगी खत्म हो गई है जो राज्यसभा चुनाव के दौरान हुई थी।

मालूम हो कि पिछले महीने हुए राज्यसभा चुनाव दौरान नकुलनाथ और उनके पिता कमलनाथ कांग्रेस पार्टी से नाराज हो गए थे। कहा जा रहा था कि कमलनाथ राज्यसभा सांसद बनना चाह रहे हैं। इसके साथ ही यह भी कयास लगाए जा रहे थे वो बेटे नकुलनाथ के राजनीतिक करियर को बचाने के लिए उन्हें राज्यसभा सांसद बनाना चाह रहे हैं, इसलिए पार्टी आलाकमान पर दबाव बना रहे हैं।

बीजेपी में शामिल होने के लगाए जा रहे थे कयास

इसके बाद अटकलें लगाई जाने लगी थीं कि कमलनाथ की इन मांगों को आलाकमान द्वारा पूरी न करने पर वह अपने बेटे और कई नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। इस बीच नकुलनाथ द्वारा अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस का नाम हटा लेने पर ये इन संभावनाओं को और बल मिल गया था। हालांकि इन सब अटकलों को पर उस समय विराम लग गया जब खुद कमलनाथ ने यह बयान दिया कि वो पार्टी से नाराज नहीं हैं और कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं। वहीं इसके कुछ समय बाद उनके बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से पार्टी ने दोबारा उम्मीदवार भी बनाया।

कल आ सकती कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी सूची

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के ऐलान में तेजी ला सकती है। कांग्रेस की वर्किंग कमेटी और चुनाव समिति की बैठक 19 और 20 मार्च को प्रस्तावित है। माना जा रहा है कि इन दोनों में से किसी भी दिन कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट भी जारी कर सकती है। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर अभी केवल 10 उम्मीदवार घोषित किए हैं।

Created On :   18 March 2024 11:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story