सर्वे के मुताबिक यूपी में सीएम चेहरे की पसंद के मामले में योगी आदित्यनाथ पहली पसंद

एबीपी - सी वोटर सर्वे के मुताबिक यूपी में सीएम चेहरे की पसंद के मामले में योगी आदित्यनाथ पहली पसंद

ANAND VANI
Update: 2021-12-02 08:15 GMT
सर्वे के मुताबिक यूपी में सीएम चेहरे की पसंद के मामले में योगी आदित्यनाथ पहली पसंद
हाईलाइट
  • सर्वे से जानें यूपी की जनता का मन

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तरप्रदेश में तैयारियां जोरों शोरों पर है। यूपी में चुनावी शंखनाद हो चुका है। चुनावी मैदान में हर पार्टी अपने को  बेहतर साबित करने में जुटी हुई है। आरोप प्रत्यारोप के चुनावी माहौल में जनता यह जानना चाहती है कि आखिर सियासत का ऊंट किस करवट बैठेगा। 

प्रदेश में अपनी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जा रही है और जनता का आर्शीवाद लेकर वोटर्स का दिल जीतना चाहती है। वहीं विरोधी दल अपने को बेहतर सियासी विकल्प के तौर पर बता रहे है। जिससे जनता के मूड में कई सवाल पैदा हो रहे है। इन्हीं सवालों के जवाब में एबीपी सी वोटर्स ने एक सर्वे किया। जिसके इस सवाल पर सर्वे किया गया कि यूपी की जनता के मन में यूपी के मुखिया यानी मुख्यमंत्री पद के लिए पहली प्राथमिकता कौन है। सर्वे में ये बात भी सामने आई की वोट फीसदी के मामले में किस दल का पलड़ा भारी है। सर्वे के परिणामों से जानिए किसान आंदोलन के दौरान बीजेपी के लिए चुनौतीपूर्ण लग रहीं है। बुदेलखंड और पश्चिमी यूपी की सीटों पर वोटर्स का मन? 

                                 

यूपी में सीएम चेहरे की पसंद के मामले में योगी आदित्यनाथ पहली पसंद बने हुए हैं। सर्वे के मुताबिक करीब 43 फीसदी लोग योगी आदित्यनाथ को दोबारा सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। वहीं  32 प्रतिशत लोग सपा प्रमुख अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री के रूप में जनता की दूसरी पसंद हैं। वहीं  15 फीसदी लोग बहुजन समाजवादी पार्टी चीफ मायावती को सीएम चेहरे पर देखते है। 15 फीसदी लोगों ने मायावती को सीएम के रूप में अपनी पहली पसंद बताया है जबकि 4 फीसदी लोग प्रियंका गांधी को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। वहीं आरएलडी के जयंत चौधरी को 2 फीसदी लोग और अन्य के पक्ष में 4 फीसदी लोग हैं।

वोट प्रतिशत के मामले में सी वोटर के सर्वे में यूपी में बीजेपी का दबदबा ही कायम है। ग्राफिक्स से समझिए किस पार्टी को कितना फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है।


पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में कौन सा दल किस पर भारी। बुंदेलखंड रीजन में कुल 19 सीटें हैं। एबीपी और सी वोटर के नए सर्वे से जानिए पार्टियों का वोट समीकरण

                                  


बुंदेलखंड में उतार चढ़ाव

20 नवंबर          27 नवंबर


BJP+  42%       41%  
SP+   31 %      32%  
BSP   13%       13%  
कांग्रेस-9%        9%  
अन्य-   %          5%  

                             


पश्चिमी यूपी रीजन का नए सर्वे में पार्टीयों का  हाल

उतार चढ़ाव

कुल सीटें- 136


20 नवंबर-         27 नवंबर 


BJP+   38%      39%
SP+    35 %     33%
BSP    16%      16%
कांग्रेस- 7%       7%
अन्य-   4%        5%

Tags:    

Similar News