हिंदू विरोधी टिप्पणी: तमिलनाडु भाजपा नेता ने द्रमुक के ए राजा के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष के पास शिकायत दर्ज कराई

तमिलनाडु राजनीति हिंदू विरोधी टिप्पणी: तमिलनाडु भाजपा नेता ने द्रमुक के ए राजा के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष के पास शिकायत दर्ज कराई

IANS News
Update: 2022-09-20 13:00 GMT
हिंदू विरोधी टिप्पणी: तमिलनाडु भाजपा नेता ने द्रमुक के ए राजा के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष के पास शिकायत दर्ज कराई

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु की भाजपा की आईटी विंग के नेता सी.टी. निर्मल कुमार ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पास द्रमुक नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए. राजा के खिलाफ कुछ दिन पहले एक सार्वजनिक समारोह में की गई हिंदू विरोधी टिप्पणी के लिए शिकायत दर्ज कराई है।

निर्मल कुमार ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, हिंदुओं के खिलाफ अभद्र भाषा के अनैतिक कृत्य के लिए लोकसभा में नियम 233ए (4) के तहत माननीय लोकसभा स्पीकर के समक्ष ए राजा के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। राजा को भविष्य में किसी भी चुनाव लड़ने से रोका जाना चाहिए। उन्होंने जो शिकायत दर्ज कराई थी उसकी कॉपी अपलोड कर दी।

सांसद राजा ने हाल ही में एक भाषण में हिंदुओं के खिलाफ जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि जो शूद्र के रूप में जन्म लेता है वह हमेशा ऐसा ही रहेगा। राजा ने भाषण में कहा था, जब तक आप हिंदू रहते हैं तब तक आप एक शूद्र हैं। जब तक आप एक शूद्र होते हैं तब तक आप एक वेश्या के पुत्र हो। जब तक आप हिंदू रहते हो तब तक आप एक पंचमन (दलित) हैं। जबतक आप हिंदू बने रहते हो तबतक आप अछूत हो।

उन्होंने यह भी कहा था, इसके बाद हमें मुरासोली, विदुथलाई और थीकाथिर जैसे अखबारों में यह सवाल पूछने में संकोच नहीं करना चाहिए कि हिंदू कौन है। मैं हिंदू नहीं बनना चाहता। हमें यह पूछने का अधिकार चाहिए कि आप क्यों हैं मुझे हिंदू के रूप में रखना चाहते हैं? राजा के भाषण के खिलाफ भाजपा पहले ही 13 सितंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज करा चुकी है। पार्टी प्रवक्ता कारू नागराजन ने शिकायत में कहा, उनके भाषण के पीछे का इरादा राज्य में हिंदू धार्मिक मान्यताओं को नष्ट करना, अफवाहें फैलाना और धार्मिक हिंसा को भड़काना था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News