भाजपा ने उत्तराखंड में नेताओं को पार्टी के खिलाफ ना बोलने की दी चेतावनी

विधानसभा चुनाव भाजपा ने उत्तराखंड में नेताओं को पार्टी के खिलाफ ना बोलने की दी चेतावनी

IANS News
Update: 2022-02-22 15:00 GMT
भाजपा ने उत्तराखंड में नेताओं को पार्टी के खिलाफ ना बोलने की दी चेतावनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने उत्तराखंड में पार्टी के नेताओं, खासकर विधानसभा चुनाव लड़ने वालों को पार्टी के खिलाफ ना बोलने की चेतावनी दी है।

पार्टी के कुछ उम्मीदवारों द्वारा राज्य के नेताओं पर 14 फरवरी को हुए राज्य विधानसभा चुनावों में अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों की मदद करने का आरोप लगाने के बाद यह चेतावनी जारी की गई है।

भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि अब से कोई भी उत्तराखंड राज्य नेतृत्व के खिलाफ चुनाव में तोड़फोड़ करने या पार्टी लाइन के विपरीत कुछ भी नहीं बोलेगा।

हमारे कुछ उम्मीदवारों ने राज्य नेतृत्व के खिलाफ बात की है और उन पर उनके अभियान और चुनावी संभावनाओं को खराब करने का आरोप लगाया है। हमने उत्तराखंड भाजपा नेतृत्व के खिलाफ नाराजगी पर ध्यान दिया है और उन्हें (उम्मीदवारों को) बोलते समय अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की सलाह दी है। हमने उन्हें चेतावनी भी दी है कि प्रदेश नेतृत्व या पार्टी लाइन के खिलाफ बोलना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

केंद्रीय नेतृत्व की चेतावनी उन उत्तराखंड भाजपा नेताओं पर भी लागू होती है, जिन्होंने चुनाव नहीं लड़ा है। उन्होंने कहा, सलाह या चेतावनी, आप जो भी कहें, वह राज्य इकाई में सभी पर लागू होती है और संदेश बहुत स्पष्ट है कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मौजूदा विधायकों समेत बीजेपी के करीब चार उम्मीदवारों ने पार्टी के प्रदेश नेताओं पर अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों की मदद करने का आरोप लगाया। उनमें से कुछ ने आरोप लगाया कि या तो राज्य के नेताओं ने पार्टी के लिए प्रचार नहीं किया है या प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों की मदद की है। जबकि अन्य ने स्थानीय जिला और ब्लॉक इकाइयों पर हाल ही में हुए मतदान के दौरान उनका समर्थन नहीं करने का आरोप लगाया।

बता दें कि 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए मतदान 14 फरवरी को हुआ था और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 57 सीटों पर जीत हासिल की थी।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News