एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र में ओबीसी आरक्षण पर चर्चा करने दिल्ली पहुंचे

महाराष्ट्र एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र में ओबीसी आरक्षण पर चर्चा करने दिल्ली पहुंचे

IANS News
Update: 2022-07-19 05:30 GMT
एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र में ओबीसी आरक्षण पर चर्चा करने दिल्ली पहुंचे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे राज्य में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे। 30 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद शिंदे की यह दूसरी दिल्ली यात्रा है।

इससे पहले, उन्होंने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ दिल्ली का दौरा किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और अन्य नेताओं से मुलाकात की थी।

मीडिया से बात करते हुए, मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ओबीसी को न्याय प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए वह ओबीसी आरक्षण के बारे में चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी आए हैं।

उन्होंने कहा, हमने सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी आरक्षण मामले की तैयारी पर वकीलों के साथ चर्चा की।

शीर्ष अदालत में उद्धव ठाकरे खेमे द्वारा अयोग्यता को चुनौती देने वाली याचिका के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर विश्वास है और लोकतंत्र में विधानसभा में बहुमत महत्वपूर्ण है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News