राज्यपाल, मुख्यमंत्री योगी ने जताया पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर शोक

राज्यपाल, मुख्यमंत्री योगी ने जताया पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर शोक

IANS News
Update: 2020-09-01 06:20 GMT
राज्यपाल, मुख्यमंत्री योगी ने जताया पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर शोक
हाईलाइट
  • राज्यपाल
  • मुख्यमंत्री योगी ने जताया पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर शोक

लखनऊ 31 अगस्त(आईएएनएस)। देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार थे और दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे। भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती, सपा सुप्रिमो अखिलेश यादव समेत प्रमुख नेताओं ने शोक जताया है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि महान व्यक्तित्व के धनी प्रणब मुखर्जी को आर्थिक मामलों के विशेषज्ञ के रूप में प्रसिद्घि प्राप्त थी। उन्होंने देश के 13वें राष्ट्रपति के रूप में अनेक ऐतिहासिक एवं नीतिगत निर्णय लिए। राज्यपाल ने कहा कि ऐसे महान व्यक्ति का निधन वास्तव में देश के आर्थिक एवं राजनैतिक क्षेत्र के लिए एक क्षति है। आनंदीबेन पटेल ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना एवं सहानुभूति व्यक्त की है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एक वरिष्ठ एवं अनुभवी राजनेता थे। राष्ट्र के प्रति मुखर्जी की सेवाओं को देखते हुए, उन्हें देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न प्रदान किया गया था।

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि देश की जानीमानी राजनीतिक हस्तियों में एक पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के इलाज के दौरान आज निधन की खबर अति-दु:खद है। उनके परिवार व समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भूतपूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी जी को भावभीनी श्रद्घांजलि। भारत की राजनीति ने आज एक सच्चा रत्न खोया है।

आईएएनएस

विकेटी/एएनएम

Tags:    

Similar News