गुजरात युवा कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी को लेकर केंद्र की आलोचना की

गुजरात सियासत गुजरात युवा कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी को लेकर केंद्र की आलोचना की

IANS News
Update: 2022-08-13 13:01 GMT
गुजरात युवा कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी को लेकर केंद्र की आलोचना की

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। गुजरात युवा कांग्रेस के नेताओं ने शनिवार को केंद्र की भाजपा नीत सरकार को लगातार बढ़ती महंगाई के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उन्होंने देश में महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी का नेतृत्व किया है। आसमान छूती महंगाई देश की गंभीर समस्याओं में से एक है। एक विज्ञप्ति में, भारतीय युवा कांग्रेस युवा नीति और अनुसंधान विभाग के राष्ट्रीय समन्वयक, मुहम्मद तबरेज ने आंकड़ों के साथ अपने दावों की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि 2017 से 2022 तक कीमतों में भारी वृद्धि हुई।

दूध की कीमत 12 प्रतिशत बढ़कर 15 प्रतिशत, चावल 20 प्रतिशत, गेहूं 20 प्रतिशत, नमक 35 प्रतिशत, तुवर दाल 37 प्रतिशत, मूंग दाल 39 प्रतिशत, आलू 43 प्रतिशत, मूंगफली तेल 51 प्रतिशत, टमाटर 86 फीसदी, पेट्रोल 37 फीसदी, डीजल 41 फीसदी, गैस सिलेंडर 69 फीसदी, सीएनजी 70 फीसदी कीमत में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि महंगाई के कारण गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों का जीवन मुश्किल हो गया है। गुजरात यूथ कांग्रेस के यूथ पॉलिसी एंड रिसर्च डिपार्टमेंट के स्टेट कोऑर्डिनेटर जुनेद पटेल ने कहा कि महंगाई से गरीब और मध्यम वर्ग के लोग परेशान हैं। महंगाई के कारण अमीर और गरीब के बीच एक बड़ी खाई पैदा हो गई है। गरीब और गरीब हो रहे हैं, जबकि अमीर समृद्ध हो रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News