भाजपा में शामिल होने के बाद हर्ष महाजन ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, बोले, कांग्रेस नेतृत्वहीन हो गई है

नई दिल्ली भाजपा में शामिल होने के बाद हर्ष महाजन ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, बोले, कांग्रेस नेतृत्वहीन हो गई है

IANS News
Update: 2022-09-28 14:00 GMT
भाजपा में शामिल होने के बाद हर्ष महाजन ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, बोले, कांग्रेस नेतृत्वहीन हो गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के लंबे समय तक सहयोगी रहे हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने बुधवार को भाजपा का दामन थामने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद हर्ष महाजन ने जेपी नड्डा के नई दिल्ली के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यालय ने मुलाकात की तस्वीरों को ट्वीट करते हुए कहा, हिमाचल प्रदेश के वरिष्ठ नेता हर्ष महाजन ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के पश्चात भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से नई दिल्ली स्थित आवास पर भेंट की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल उपस्थित रहे। नड्डा के साथ मुलाकात से पहले भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में हर्ष महाजन ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान भाजपा राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी भी मौजूद रहे।

पीयूष गोयल ने हर्ष महाजन का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि इन्होंने 45 वर्षों तक विभिन्न पदों पर रहकर हिमाचल प्रदेश की जनता की सेवा की है और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर इन्होंने आज कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। गोयल ने कहा कि उत्तराखंड में हाल ही में भाजपा ने दोबारा सरकार बना कर पहाड़ी राज्य से जुड़े एक मिथक को तोड़ा है और भाजपा हिमाचल प्रदेश में भी भारी बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनाएगी।

भाजपा में शामिल होने के बाद हर्ष महाजन ने कांग्रेस नेतृत्व की आलोचना करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में आज कांग्रेस पूरी तरह से दिशाहीन और नेतृत्वहीन हो गई है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के पास न तो लीडर है, न ही विजन है और न ही ग्रास रुट लेवल पर काम करने के लिए कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत अब यह हो गई है कि दिल्ली में जिस तरह मां-बेटे का राज है उसी तरह हिमाचल कांग्रेस में भी आज मां-बेटे का राज ही चल रहा है। लंबे समय तक कांग्रेस की वीरभद्र सरकार में मंत्री रह चुके महाजन ने कहा कि जब तक वीरभद्र सिंह थे तब तक ही वहां कांग्रेस थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व, लोकप्रियता, दूरदर्शिता के साथ-साथ भाजपा के मजबूत संगठन और ठोस चुनावी रणनीति की जमकर तारीफ करते हुए महाजन ने कहा कि भाजपा भारी बहुमत से दोबारा विधान सभा चुनाव जीतने जा रही है। आपको बता दें कि, हर्ष महाजन हिमाचल कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते हैं और वे लंबे समय तक वीरभद्र सिंह के सहयोगी रहे हैं। उनके पिता देश राज महाजन भी प्रदेश में विधान सभा अध्यक्ष और लंबे समय तक कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं।

प्रदेश में इस साल के आखिर में विधान सभा चुनाव होने हैं और उससे पहले एक-एक करके कांग्रेस नेताओं के साथ छोड़ने की वजह से पार्टी लगातार कमजोर होती जा रही है। यही वजह है कि महाजन के भाजपा में शामिल होते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनका स्वागत करते हुए दावा किया कि हिमाचल में रिवाज बदल रहा है। जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, हिमाचल में रिवाज बदल रहा है। हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन का भाजपा परिवार में स्वागत-अभिनंदन। निश्चित तौर पर प्रदेश भाजपा ऐतिहासिक जीत की ओर आगे बढ़ रही है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News