लोकसभा चुनाव 2024: कल्दा पठार में सिरसा के मतदाताओं ने दिखाई नाराजगी, अधिकारियों के मनाने के बाद किया मतदान

  • पन्न जिले में मतदाताओं ने किया चुनाव का बहिष्कार
  • कई मुद्दों को लेकर ग्रामीणों ने जाहिर की नाराजगी
  • अधिकारियो के समझाने पर मतदान के लिए हुए राजी

Surbhit Singh
Update: 2024-04-27 11:01 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिले के दूरस्थ कल्दा क्षेत्र स्थित ग्राम सिरसा में सडक, पानी व बिजली की व्यवस्था नहीं होने को लेकर स्थानीय ग्रामीणों की नाराजगी आज सुबह जब मतदान शुरू हुआ तो सामने आई गांव के बडी संख्या में लोगों द्वारा अपने समस्याओं को लेकर मतदान नहीं करने का निर्णय ले लिया गया और इसकी जानकारी जब सोशल मीडिया के माध्यम से प्रशासन के अधिकारियों तक पहुंची तो मतदाताओं को मतदान करने के लिए मनाने हेतु अधिकारी-कर्मचारी पहुंच गए। जनपद पंचायत पवई से पहुंचे अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए उनसे बातचीत की गई तथा कहा बताया बिजली हेतु प्रपोजल बनाकर भेजा जा चुका है इसको सबसे पहले करवायेंगे।

सडक व पानी की व्यवस्था गांव में हो इसके लिए भी शीघ्रता के साथ कार्यवाही होगी। अधिकारियों के समझाने के बाद मतदान नहीं करने के इरादे के साथ गांव में सामूहिक रूप से एकत्रित हुए मतदाता मतदान करने के लिए राजी हो गए और दो ट्रैक्टरों और मोटरसाइकिलों के माध्यम से धरमपुरा में बनें मतदान केन्द्र पहुंचे और मताधिकार का प्रयोग किया। सोशल मीडिया में मतदान का बहिष्कार होने की जानकारी पर कलेक्ट्रेट एवं निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार द्वारा मतदान की स्थिति की जांच जिला पंचायत सीईओ संघ प्रिय को भेजकर कराई गई।

कलेक्टर ने बताया कि ग्राम सिरसा में मतदान के बहिष्कार की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से मिली वहां मतदान के बहिष्कार जैसी कोई स्थिति नहीं हैं। मतदान केन्द्र क्रमांक 296 अंतर्गत सिरसा सहित 4 ग्राम शामिल है। जिसमें अपरान्ह 3 बजे तक कुल 1191 मतदाताओं में से 466 मतदाताओं ने मतदान कर दिया था। ग्राम सिरसा के कुल 345 मतदाताओं में से 52 मतदाताओं ने मतदान किया। ग्रामीणों को समझाईश देने के बाद मतदान की गति बढी और ग्रामीणों द्वारा मतदान किया गया। 

Tags:    

Similar News