लोकसभा चुनाव 2024: 'धर्म परिवर्तन कराने वालों की गर्दन काट देना', बीजेपी विधायक का विवादित बयान, गरमाई सियासत

  • छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक विवादित बयान
  • कथित रूप से धर्म परिवर्तन कराने वालों की हत्या करने की कही बात
  • वीडियो वायरल होने के बाद गरमाई सियासत

Anchal Shridhar
Update: 2024-04-27 18:18 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी दल बीजेपी के एक विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें वो कहते हुए दिख रहे हैं कि, देश में कोई भी धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करे, तो उसकी गर्दन काटकर रख देना। उनकी इस टिप्पणी पर सूबे और देश की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के पार्टी प्रभारी सचिन पायलट ने चुनाव आयोग से उनके बयान पर संज्ञान लेने की मांग की है। वायरल वीडियो में जो नजर आने वाले बीजेपी विधायक का नाम रिकेश सेन है जो कि दुर्ग जिले की वैशाली नगर सीट से विधायक हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिकेश सेन ने यह बयान हिन्दू युवा मंच द्वारा हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर आयोजित शोभायात्रा के दौरान दिया। रिकेश ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कथित रूप से कहा, ''हिंदू नव वर्ष केवल एक दिन के लिए नहीं मनाया जाना चाहिए। जब आप सुबह बाहर जाएं तो आपको माथे पर तिलक लगाना चाहिए और आपको रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।'' उन्होंने आगे कहा, ''सनातन और हिंदुत्व की रक्षा के लिए भले ही तुम्हें अपने प्राणों की आहुति देनी पड़े, दे दो, लेकिन अपना धर्म कभी परिवर्तित नहीं होने देना। अगर इस देश में कोई धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करे तो उसके गर्दन को काट कर रख देना।'' वहीं रिकेश सेन के इस बयान पर उनके मीडिया प्रभारी संतोष मिश्रा ने कहा कि विधायक बाहर हैं और वह अपनी टिप्पणी पर भी कायम हैं।

वहीं इस मामले पर छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी कांग्रेस नेता सचिन पायलट का भी बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने कहा, ''इस तरह धर्म, जाति और समुदाय पर बयान देने से स्वस्थ लोकतंत्र की अच्छी परंपरा स्थापित नहीं होने वाली है।'' उन्होंने कहा, ''ऐसी टिप्पणियों की जगह मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए। रोजगार, खाद, तेल और बिजली के बारे में बात होनी चाहिए।'' वहीं रिकेश सेन के इस विवादित बयान से उनकी पार्टी के नेताओं ने दूरी बना ली है। बीजेपी के नेता इस मामले पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

Tags:    

Similar News