राज्य बनने के 50 साल में हिमाचल ने काफी तरक्की की

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल राज्य बनने के 50 साल में हिमाचल ने काफी तरक्की की

IANS News
Update: 2021-09-25 12:30 GMT
राज्य बनने के 50 साल में हिमाचल ने काफी तरक्की की
हाईलाइट
  • राज्य बनने के 50 साल में हिमाचल ने काफी तरक्की की: गोयल

डिजिटल डेस्क, शिमला। केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएम-जीकेएवाई) के राज्य स्तरीय समारोह की अध्यक्षता की। यहां से लाभार्थियों से वर्चुअल बातचीत करते हुए गोयल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने अपने राज्य के 50 वर्षों के दौरान विकास के सभी क्षेत्रों में जबरदस्त प्रगति की है।

उन्होंने कहा कि राज्य ने ना केवल विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी किया है, बल्कि देश के अन्य राज्यों के लिए भी रास्ता दिखाया है। गोयल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने (पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में और उसके बाद देश के प्रधानमंत्री के रूप में) सार्वजनिक सेवा में 20 साल पूरे किए हैं।

उन्होंने कहा कि ये वर्ष गरीबों और दलितों के उत्थान और भारत को एक मजबूत और जीवंत राष्ट्र बनाने के लिए समर्पित हैं। गोयल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई सभी योजनाओं का उद्देश्य समाज के हर वर्ग के उत्थान, कल्याण और विकास के लिए है। उन्होंने कहा कि जन धन योजना ने सुनिश्चित किया है कि विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को वित्तीय लाभ सीधे उनके बैंक खातों में प्राप्त हों। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना-सौभाग्य ने हर गांव और घर में बिजली कनेक्शन सुनिश्चित किया है।

(आईएएनएस)

 

Tags:    

Similar News