नड्डा ने लोगों से बूस्टर टीकाकरण अभियान को व्यापक रूप से सफल बनाने का आग्रह किया

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने लोगों से बूस्टर टीकाकरण अभियान को व्यापक रूप से सफल बनाने का आग्रह किया

IANS News
Update: 2022-07-20 14:00 GMT
नड्डा ने लोगों से बूस्टर टीकाकरण अभियान को व्यापक रूप से सफल बनाने का आग्रह किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को यहां लेडी हार्डिंग अस्पताल के टीकाकरण केंद्र का दौरा किया और कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई को मजबूत करने के लिए सरकार द्वारा शुरू किए गए मुफ्त बूस्टर खुराक टीकाकरण अभियान का जायजा लिया। उन्होंने टीकाकरण केंद्र में मौजूद स्वास्थ्य और चिकित्सा कर्मचारियों से भी बातचीत की।

नड्डा के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता, पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और सांसद अनिल बलूनी, और राष्ट्रीय मीडिया के उप प्रमुख डॉ संजय मयूख सहित कई पार्टी नेता और कार्यकर्ता थे। भाजपा प्रमुख ने बूस्टर खुराक लेने आए लोगों से भी बातचीत की और टीकाकरण केंद्र में उपलब्ध विभिन्न सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने देश भर के सभी नागरिकों से अपील की कि वे आगे आएं और इस बूस्टर टीकाकरण अभियान को बड़े पैमाने पर सफल बनाएं, और कोरोनावायरस के खिलाफ भारत की लड़ाई को मजबूत करें।

सभी डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ और पैरामेडिकल स्टाफ को उनके महान प्रयासों के लिए बधाई देते हुए, नड्डा ने कहा, पिछले दो वर्षों के दौरान मानवता के लिए आपकी सेवा के लिए पूरा देश आपका ऋणी है, जहां उन्होंने अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बिना लोगों की सेवा की है। यह आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण के कारण है कि भारत ने इतनी बहादुरी और सफलतापूर्वक कोरोनावायरस से लड़ाई की है। हम आपके बलिदानों को कभी नहीं भूलेंगे।

देश में प्रशासित 200 करोड़ वैक्सीन खुराक के बारे में बात करते हुए, नड्डा ने कहा, 17 जुलाई को भारत ने ऐतिहासिक 200 करोड़ कोविड टीकाकरण का आंकड़ा पार किया। यह हमारे देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। पहले हमें टीके प्राप्त करने के लिए वर्षों और दशकों तक इंतजार करना पड़ता था। भारत में विभिन्न रोग, चाहे वह पोलियो, टेटनस, जापानी एन्सेफलाइटिस या कोई अन्य बीमारी का टीका हो। इन बीमारियों के टीके भारत में आने में कई साल लग गए।

लेकिन जैसे ही भारत में कोरोना के मामले सामने आए, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के वैक्सीन विकास कार्यक्रम का नेतृत्व किया और 9 महीने के भीतर, यानी कोरोना महामारी के फैलने के एक साल के भीतर, भारत ने एक नहीं बल्कि दो विश्व स्तरीय मेड विकसित किए।

नड्डा ने आगे कहा कि दुनिया ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में लड़ी गई कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई की योजना, रणनीति और कार्यान्वयन की सराहना की। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को उनकी महान सोच और कोरोनावायरस के खिलाफ सभी नागरिकों को स्वास्थ्य और सुरक्षा कवर देने की उनकी नेक पहल के लिए धन्यवाद और बधाई दी।

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में किसी अन्य देश ने कोरोना महामारी के दौरान अपने नागरिकों की देखभाल नहीं की, जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। नड्डा ने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से सभी घरों में जाने, घर-घर जाकर प्रचार करने और लोगों को बूस्टर वैक्सीन की खुराक लेने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News