नीतीश कुमार के काफिले की कार पर हमला, उग्र भीड़ ने तोड़े कार के शीशे 

बिहार सियासत नीतीश कुमार के काफिले की कार पर हमला, उग्र भीड़ ने तोड़े कार के शीशे 

Anupam Tiwari
Update: 2022-08-21 15:29 GMT
नीतीश कुमार के काफिले की कार पर हमला, उग्र भीड़ ने तोड़े कार के शीशे 

डिजिटल डेस्क, पटना। एनडीए से नाता तोड़कर आरजेडी से हाथ मिलाने वाले बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर विपक्ष कानून व्यवस्था को लेकर हमलावर रही है। इसी बीच राजधानी पटना में आक्रोशित भीड़ ने सीएम नीतीश कुमार के काफिले की कार पर हमला बोल दिया। राजधानी पटना में उग्र भीड़ ने सीएम नीतीश कुमार के काफिले की कार पर हमला बोल दिया। जिसके कारण कार का शीशा चकनाचूर हो गया। हालांकि घटना के दौरान केवल सीएम का काफिला ही गुजर रहा था। उस वक्त बिहार के सीएम नीतीश कुमार काफिले में मौजूद नहीं थे। खबरों के मुताबिक, यह घटना पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के सोहगी मोड़ के पास हुआ है। बताया जा रहा है आक्रोशित भीड़ के हमला के बाद नीतीश कुमार के काफिले में शामिल कुछ कार के शीशे टूट गए हैं। 

जानकारी के अनुसार, रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कारकेड में चलने वाले वाहनों पर कुछ लोगों ने पथराव किया किया था। आक्रोशित भीड़ ने लाठी डंडों से वार कर कार को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की हालांकि कार के शीशे चकनाचूर हो गए। हमला जिस वक्त हुआ, उस समय सीएम नीतीश किसी भी कार में मौजूद नहीं थे। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार का काफिला पटना-गया पर गौरीचक के सोहागी गांव से गुजर रहा था। जहां उग्र भीड़ ने 3-4 गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए।

सुरक्षाकर्मी जो सीएम की सुरक्षा में लगे रहते हैं, मौके पर मौजूद भी थे जब घटना हुई। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार का काफिला पटना-गया पर गौरीचक के सोहागी गांव से गुजर रहा था। जहां उग्र भीड़ ने 3-4 गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। सुरक्षाकर्मी जो सीएम की सुरक्षा में लगे रहते हैं, मौके पर मौजूद भी थे जब घटना हुई। बताया जा रहा है कि यह काफिला सोमवार को सीएम के दौरे के खातिर जा रहा था। 

सीएम करेंगे निरीक्षण

गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार 22 अगस्त को गया में निर्माणाधीन रबर डैम का निरीक्षण करेंगे। बताया जा रहा है कि जिले में सूखे की स्थिति को लेकर भी नीतीश कुमार समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से गया जाएंगे। इसी वजह से उनके काफिले की गाड़ियां एक दिन पहले ही जा रही थी। पटना के जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक, 2-3 दिन पहले ही कुछ दिनों से लापता युवक का शव बरामद होने के बाद आक्रोशित भीड़ ने गौरीचक के सोहागी गांव में पटना-गया मार्ग को जामकर दिया गया था। .

इसी दौरान सीएम का काफिला गुजर रहा था। तभी सीएम का काफिला देखकर उग्र भीड़ और आक्रोशित हो गई फिर गाड़ियों पर पथराव कर दिया। आक्रोशित भीड़ लाठी-डंडे से लैस थी और कार के शीशे पर हमला बोल दिया। जिससे कार का शीशा फूट गया। इस घटना के बाद बिहार की सियासत में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा होने लगा है। सीएम की हाईप्रोफाइल सुरक्षा में भीड़ घुसना का मामला तूल पकड़ लिया है।

Tags:    

Similar News