प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन में महाकाल कारीडोर के पहले चरण का 11 अक्टूबर को लेाकार्पण करेंगे

मध्य प्रदेश सियासत प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन में महाकाल कारीडोर के पहले चरण का 11 अक्टूबर को लेाकार्पण करेंगे

IANS News
Update: 2022-09-19 17:00 GMT
प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन में महाकाल कारीडोर के पहले चरण का 11 अक्टूबर को लेाकार्पण करेंगे

डिजिटल डेस्क, उज्जैन। मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में महाकाल मंदिर के आसपास कॉरीडोर का निर्माण हो रहा है, इस कॉरीडेार के पहले चरण का निर्माण कार्य पूरा हो रहा है और इस का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को लोकार्पण करेंगे। यह जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी।

मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को उज्जैन में भगवान महाकालेश्वर कॉरिडोर का निरीक्षण किया गया। यहां के प्रवास के दौरान उन्होंने बताया कि 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन में आकर कॉरीडोर के पहले चरण का लोकर्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री का एक माह के भीतर राज्य का यह दूसरा दौरा होगा। अभी हाल ही में उन्होंने श्योपुर जिले के प्रवास पर आए थे और उन्होंने कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से आए चीतांे केा विमुक्त किया था।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि महाकालेश्वर कॉरिडोर का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। उज्जैन दर्शन के लिये देश के कोने-कोने से आने वाले श्रद्धालु यहाँ से उनके मन में भगवान महाकालेश्वर और मंदिर के कॉरिडोर की अमिट छाप लेकर जायें।

मुख्यमंत्री ने महाकालेश्वर कॉरिडोर में निर्मित नवग्रह मूर्तियों, भगवान शिव से संबंधित कथाओं पर केन्द्रित चित्रों का अवलोकन करते हुए कहा, संबंधित चित्रों के नीचे सरल भाषा में उसका विवरण अंकित करायें, जिससे आमजन को आसानी से संबंधित कथा की जानकारी मिल सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकालेश्वर कॉरिडोर का जन-जन में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये, जिससे महाकालेश्वर कॉरिडोर के उद्घाटन के पूर्व सभी को यहां की विशेषता के बारे में जानकारी मिल सके। उज्जैन भ्रमण में उपयुक्त वातावरण निर्मित हो, जिससे भगवान महाकालेश्वर के दर्शन के बाद उज्जैन से प्रस्थान के दौरान भी लोगों को कॉरिडोर दिखाई दे।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News