सिद्धू की सोनिया को चिट्ठी, पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान

पंजाब सियासत सिद्धू की सोनिया को चिट्ठी, पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान

Anupam Tiwari
Update: 2021-10-17 10:20 GMT
सिद्धू की सोनिया को चिट्ठी, पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में घमासान थम नहीं रहा है। एक बार फिर सिद्धू की सोनियों गांधी को चिट्ठी ने सियासत गरमा दिया है। बता दें कि सिद्धू ने रविवार को सोनिया को चिट्ठी लिखकर मुलाकात करने का समय मांगा है। ताजा मामला ये है कि सिद्धू ने सोनिया को चिट्ठी लिखकर 13 मुद्दो पर चर्चा करने का वक्त मांगा है। सिद्धू ने बेअदबी, ड्रग्स समेत 13 मुद्दों को सोनिया गांधी के सामने रखने के लिए चिट्ठ लिखी है। चिट्ठी में सिद्धू ने खुद को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बताते हुए कहा कि उनके पास सरकार पर नजर रखने की जिम्मेदारी है।

राहुल से मुलाकात के बाद नाराज सिद्धू

आपको बात दें कि बीते शुक्रवार को सिद्धू की मुलाकात दिल्ली में राहुल गांधी से उनके आवास में हुई थी। इस मुलाकात के बाद सिद्धू ने फैसला लिया था कि वो पंजाब पार्टी के अध्यक्ष पद पर बनें रहेंगे। उन्होंने कहा जो भी शिकायतें थी, वो मैने राहुल गांधी के साथ शेयर की। वो सब सुलझा ली गई है। जब उनसे पूछा गया कि क्या  उन्होंने इस्तीफा वापस ले लिया है तो सिद्धू ने कहा कि मैं जो भी कर रहा हूं सब आपके सामने है। अब कयास लगाया जा  रहा है कि सिद्धू  दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात के बाद भी संतुष्ट नहीं है इसलिए सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर नया पैंतरा अपनाया है।

 

पंजाब में सिद्धू के बगावत से क्या बदला? 

बता दें कि कांग्रेस पंजाब में कहीं न कहीं हाई कमान में सिद्धू की अच्छी पकड़ है, जिसकी वजह से हर जगह सिद्धू  की ही चली। गौरतलब है कि कैप्टन से नाराजगी के बाद इसी साल 18 जुलाई को सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्ति किया गया था। हलांकि विवाद थमा नही और 18 सितंबर को अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद में 20 सितंबर को चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली । इसके बाद भी अंदरूनी कलह जारी रही और सिद्धू ने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश कर दी। हालांकि बाद में हाई कमान के कहने पर सिद्धू मान गए।

Tags:    

Similar News