पीएसपीबी दिल्ली इंटरनेशनल हाफ मैराथन में 5000 धावकों ने लिया भाग

पीएसपीबी दिल्ली इंटरनेशनल हाफ मैराथन में 5000 धावकों ने लिया भाग

IANS News
Update: 2019-09-30 15:31 GMT
पीएसपीबी दिल्ली इंटरनेशनल हाफ मैराथन में 5000 धावकों ने लिया भाग
हाईलाइट
  • 21 किमी की दौड़ में सबसे तेज धावक को तीन लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया
  • विभिन्न श्रेणियों 21 किमी
  • 10 किमी और पांच किमी दौड़ में 4500 से अधिक धावकों ने भाग लिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रोमोशन बोर्ड (पीएसपीबी) दिल्ली इंटरनेशनल हाफ मैराथन के चौथे संस्करण में यहां पुरुषों एवं महिलाओं की विभिन्न श्रेणियों में करीब 5000 धावक-धाविकाओं ने भाग लिया। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धमेंद्र प्रधान की मौजूदगी में यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हुई हाफ मैराथन में ओलंपियन थोनाकल गोपी और ओलंपियन तथा सीडब्ल्यूजी स्वर्ण पदक विजेता सुधा सिंह के अलावा अन्य भारतीय अंतर्राष्ट्रीय धावक भी इसमें शामिल हुए। प्रधान के अलावा पुलेला गोपीचंद, एम पूवम्मा, स्वप्ना बर्मन, सुरेश कुमार भी मौजूद थे।

पेट्रो रन के विभिन्न श्रेणियों 21 किलोमीटर, 10 किमी और पांच किमी दौड़ में 4500 से अधिक धावकों ने भाग लिया। 21 किमी की दौड़ में सबसे तेज धावक को तीन लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया। दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले धावकों को क्रमश : दो और एक लाख रुपये का पुरस्कार मिला।

हाफ मैराथन मैं फिट हूं और दौड़ रहा हूं , मेरे साथ दौड़ें की थीम के साथ शुरू हुई जिसका उद्देश्य दिल्ली एवं एनसीआर के नागरिकों के बीच स्वस्थ एवं खुशहाल जीवन जीने के बारे में जागरूकता फैलाना था। इस वर्ष की हाफ मैराथन में सिंगल यूज प्लास्टिक को ना कहें जैसे विषयों को भी पेट्रो रन के दौरान प्रोत्साहित किया गया।

 

Tags:    

Similar News