FIFA World Cup 2018 : ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को ड्रॉ पर रोका

FIFA World Cup 2018 : ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को ड्रॉ पर रोका

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-21 17:31 GMT
FIFA World Cup 2018 : ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को ड्रॉ पर रोका

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। FIFA World Cup 2018 में ग्रुप C के एक बेहद ही रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने डेनमार्क को 1-1 पर रोक दिया। मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। डेनमार्क की टीम खेल के ज्यादा समय हावी रहने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से पार नहीं पा सकी और उसे मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा। डेनमार्क के लिए इकलौता गोल दागने वाले सी इरिक्सन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के पहले हॉफ में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्‍कर चली। डेनमार्क की टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया पर महज 7 मिनट में ही पहला गोल दागकर 1-0 की बढ़त बना ली। यह गोल डेनमार्क के स्टार खिलाड़ी सी इरिक्सन ने किया। एन जॉर्गेनसन के एक बेहतरीन पास पर इरिक्सन ने शानदार गोल दागा और ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर भेज दिया। लेकिन डेनमार्क का जश्न थोड़े समय तक ही रहा क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जेडिनाक ने 38वें मिनट बाद ही पेनल्टी पर बराबरी गोल कर दिया। डेनमार्क के युसूफ युरारी पोल्सन द्वारा फाउल करने की वजह से ऑस्ट्रेलिया को 39वें मिनट में पेनल्टी मिली, जिसे जेडिनाक ने गोल में बदल कर अपनी टीम को 1-1 से बराबरी दिलाई। हॉफटाइम तक स्‍कोर 1-1 की बराबरी पर था। पहले हाफ में जहां ऑस्ट्रेलिया के पास 55% बॉल पज़ेशन रहा, वहीं डेनमार्क के पास 45% बॉल पज़ेशन रहा।

दूसरे हाफ की शुरुआत तक दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे के गोल पोस्ट पर जम कर अटैक कर रहे थे। 70वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया के आरो मूय ने सब्सिट्यूट डेनियल अरजानी के पास पर बॉक्स के बाहर से करारा शॉट लगाया जो गोल पोस्ट के बेहद करीब से गुजर गया। सिस्टो ने 72वें मिनट में 32 यार्ड के बाहर से सीधा शॉट मारा, जो ऑस्ट्रेलिया के नेट की बाईं ओर से बाहर चला गया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे हॉफ में दो सब्सिट्यूट उतारे। रॉजिक की जगह इर्विने को मैदान पर उतारा और एंड्रयू नाबाउट को चोट लगने की वजह से उनकी जगह टोमी जूरिच को मैदान पर उतारा। ऑस्ट्रेलिया की टीम को 87वें मिनट में गोल करने के दो शानदार अवसर मिले, लेकिन डेनमार्क के गोलकीपर केस्पर ने शानदार सेव्स किए।

मैच में डेनमार्क ने कुल 10 अटेम्प्ट्स किए जिसमें पांच ऑन टारगेट थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 14 अटेम्प्ट्स किए, जिसमें पांच ऑन टारगेट थे। डेनमार्क ने 7 फ़ाउल किए वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 5 फ़ाउल किए।

ग्रुप सी में फ्रांस से 1-2 की हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को सुपर 16 में क्वालीफाई करने के लिए जीत हासिल करना था, पर ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। इस मैच के बाद ग्रुप C में डेनमार्क जहां दो मैच में 4 अंक के बाद टॉप पर पहुंच गया है,  वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के इतने ही मैचों में एक अंक हासिल कर सकी है। इसी ग्रुप में फ्रांस के एक मैच में 3 अंक हैं। ग्रुप में इसके बाद होने वाले मैच (फ्रांस V पेरू) से ग्रुप की स्थिति साफ हो जाएगी।

VAR का किया गया उपयोग

ऑस्ट्रेलिया को 34वें मिनट में कॉर्नर मिला था। इस पर ऑस्ट्रेलियन टीम के एक खिलाड़ी के हेडर को डेनमार्क के युसुफ यूरेरी ने हाथ से रोकना चाहा था। इस पर वीएआर लेने पर ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी पर गोल करने का शानदार अवसर मिला और कप्तान मिले जेडिनाक ने गोल कर टीम का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

 

 

 

 

 

Similar News