#ICC_ranking: जडेजा दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर, यहां देखें पूरी लिस्ट

#ICC_ranking: जडेजा दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर, यहां देखें पूरी लिस्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-08 10:24 GMT
#ICC_ranking: जडेजा दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर, यहां देखें पूरी लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आज अपनी नई टेस्ट रैंकिंग लिस्ट अपलोड की है। जिसके मुताबिक टीम इंडिया के बेहतरीन प्लेयर रवींद्र जडेजा दुनिया के नंबर-1 प्लेयर बन गए हैं। इससे पहले बांग्लादेश के शाकिब-अल हसन का नाम था। जिसे पीछे छोड़ते हुए रवींद्र जडेजा दुनिया के पहले नंबर के ऑलराउंडर बन गए हैं। ICC की टेस्ट रैंकिंग के मुताबिक जडेजा 438 पॉइंट्स के साथ सबसे ऊपर हैं, जबकि शाकिब अल हसन 431 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के आर अश्विन 418 पॉइंट्स के साथ दुनिया के तीसरे बेस्ट ऑलराउंडर हैं। 

बॉलिंग में भी जड़ेजा सबसे ऊपर

ऑलराउंडर ही नहीं जड़ेजा टेस्ट क्रिकेट में बॉलिंग के हिसाब से भी सबसे ऊपर हैं और अश्विन तीसरे नंबर पर हैं। टेस्ट बॉलिंग में जडेजा 893 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर, दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन (860 पॉइंट्स) और आर. अश्विन 842 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं। टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 573 पॉइंट्स के साथ 20वें नंबर पर हैं। 

टेस्ट में पुजारा तीसरे नंबर के बल्लेबाज

ICC की टेस्ट रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं। उन्हें 888 पॉइंट्स मिले हैं, जबकि पहले नंबर पर 941 पॉइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट (891) आते हैं। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 813 पॉइंट्स के साथ 5वें और अजिंक्य रहाणे 776 पॉइंट्स के साथ 6वें नंबर पर हैं। टीम इंडिया के ओपनर लोकेश राहुल 737 पॉइंट्स के साथ 11वें नंबर पर हैं। 

Similar News