गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर हमला, एरॉन फिंच ने शेयर की फोटो

गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर हमला, एरॉन फिंच ने शेयर की फोटो

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-11 02:26 GMT
गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर हमला, एरॉन फिंच ने शेयर की फोटो

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। मंगलवार को असम की गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर हमला हुआ है। दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया था, जिसके बाद स्टेडियम से ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने होटल जा रही थी, तभी रास्ते में टीम की बस पर पत्थर से हमला हुआ है। अच्छी बात ये रही कि इस हमले में किसी भी खिलाड़ी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम इंडिया की हार के बाद नाराज फैंस ने ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर पत्थर फेंका, हालांकि अभी तक सरकार या BCCI की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

 

 

एरॉन फिंच ने ट्विटर पर शेयर की फोटो

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरॉन फिंच ने मंगलवार रात की इस घटना को अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है। एरॉन फिंच ने ट्विटर पर इस हमले की फोटो शेयर करते हुए बताया है कि, "होटल जाते वक्त रास्ते में हमारी बस पर पत्थर फेंका गया।" फिंच ने जो फोटो शेयर की है, उसमें साफ देखा जा सकता है कि पत्थर किस स्पीड से फेंका गया है। पत्थर फेंकने की वजह से बस का विंडो ग्लास पूरी तरह से टूट गया है। हालांकि इसमें किसी खिलाड़ी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। फिंच के इस ट्वीट को ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन डेविड वॉर्नर भी री-ट्वीट किया है। 

क्या हो सकता है हमले का कारण? 

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर हमले की वजह तो अभी सामने नहीं आई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम इंडिया की हार के बाद नाराज फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर हमला किया होगा। क्योंकि दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया मेजबान टीम से 8 विकेट से हार गई थी। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और कंगारू टीम के सामने 119 रन का टारगेट रखा। जवाब में उतरी कंगारू टीम ने 15.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाकर इस टारगेट को हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ही 3 मैचों की ये सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। इस सीरीज का आखिरी और तीसरा टी-20 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। 

बांग्लादेश में भी हुआ था ऑस्ट्रेलिया टीम पर हमला

इससे पहले पिछले महीने ही बांग्लादेश टूर पर गई ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर वहां भी इसी तरह का हमला हुआ था। उस समय भी होटल लौटते वक्त टीम की बस पर किसी ने पत्थर फेंक दिया था, जिसके बाद से बस का विंडो ग्लास टूट गया था। ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर जिस वक्त ये हमला हुआ, उस समय बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा था। 

Similar News