वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धवन-बुमराह को आराम, मयंक को मौका

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धवन-बुमराह को आराम, मयंक को मौका

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-29 17:24 GMT
वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धवन-बुमराह को आराम, मयंक को मौका
हाईलाइट
  • BCCI ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया।
  • एशिया कप के बाद कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है।
  • वेस्टइंडीज की टीम 26 सितंबर से सात हफ्ते तक भारत दौरे पर रहेगी।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत दौरे पर आ रही वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को टीम का ऐलान किया। एशिया कप के बाद कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है और एक बार फिर वह अपनी टीम की कमान संभालेंगे। BCCI ने इस सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन किया है। बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम 26 सितंबर से सात हफ्ते तक भारत दौरे पर रहेगी।

टेस्ट सीरीज के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज बुमराह और ईशांत शर्मा को आराम दिया गया है। वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज करुण नायर को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। धवन की जगह शानदार फॉर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल को टीम में मौका दिया गया है। जबकि बुमराह और ईशांत की जगह मो. सिराज और शार्दुल ठाकुर की टीम में वापसी हुई है। 

इनके अलावा इस टीम में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले हनुमा विहारी को टीम में जगह दी गई है। इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में शतक ठोकने वाले केएल राहुल एक बार फिर टीम के लिए ओपनिंग करते नजर आएंगे। वहीं मध्यक्रम में पुजारा, रहाणे टीम की बागडोर संभालेंगे। जहां तक बात गेंदबाजी की है तो स्पिन में आर अश्विन, जडेजा और कुलदीप यादव को मौका दिया गया है। वहीं तेज गेंदबाजी मो शमी और उमेश यादव के हाथों में सौंपी गई है।

बता दें कि इंडीज टीम भारत के खिलाफ दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। वेस्ट इंडीज और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट में चार अक्टूबर शुरू होगा। वहीं अंतिम टेस्ट 12 अक्टूबर से हैदराबाद में खेला जाएगा, जबकि वनडे सीरीज की शुरुआत 21 अक्टूबर से होगी। वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज की शुरुआत 4 नवंबर को कोलकाता में होगी। 

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो. शमी, उमेश यादव , मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर
 

Similar News