मिताली से झगड़े में कोच रमेश पोवार की छुट्टी, नए कोच के लिए मंगाए आवेदन

मिताली से झगड़े में कोच रमेश पोवार की छुट्टी, नए कोच के लिए मंगाए आवेदन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-30 13:11 GMT
मिताली से झगड़े में कोच रमेश पोवार की छुट्टी, नए कोच के लिए मंगाए आवेदन
हाईलाइट
  • अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने नए कोच के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं।
  • पूर्व कप्तान मिताली राज से हुए विवाद के कारण रमेश पोवार को अपना यह पद गंवाना पड़ा है।
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रमेश पोवार की छुट्टी हो गई है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रमेश पोवार की छुट्टी हो गई है। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने नए कोच के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं। बताया जा रहा है कि महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज से हुए विवाद के कारण रमेश पोवार को अपना यह पद गंवाना पड़ा है। खबर है कि इतना सब होने के बावजूद यह विवाद है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है।

 

 

बता दें कि रमेश पोवार का मुख्य कोच के तौर पर 30 नवंबर 2018 को करार खत्म हो रहा है और BCCI इस करार को आगे बढ़ाने के मूड में नहीं है। यही कारण है कि BCCI ने नए कोच के लिए ओपन आवेदन मंगाए हैं। आवेदन आने के बाद कुछ चुनिंदा लोगों को शोर्ट लिस्ट किया जाएगा और फिर 20 दिसंबर 2018 को उनका इंटरव्यू लिया जाएगा। यह इंटरव्यू मुंबई स्थित BCCI के हेडक्वार्टर में आयोजित होगा।

क्या है मिताली-पोवार विवाद?
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज और मुख्य कोच रमेश पोवार के बीच यह विवाद वर्ल्ड टी20 चैंपियनशिप के दौरान सामने आया था। यह वर्ल्ड टी20 चैंपियनशिप वेस्टइंडीज में आयोजित हुई थी। इस चैंपियनशिप में भारत का सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साथ होना था। इस मैच में मिताली राज को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी, जो कि शानदार फॉर्म में चल रहीं थी। इस सेमीफाइनल में भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी। बता दें कि सेमीफाइनल से पहले मिताली बैक टू बैक फिफ्टी लगा चुकी थीं और दो बार मैन ऑफ द मैच भी रही थीं।

BCCI द्वारा सेमीफाइनल से मिताली को बाहर किए जाने के मामले में रमेश पोवार से सफाई मांगी थी। इसके जवाब में रमेश ने कहा था कि मिताली का स्ट्राइक रेट ठीक नहीं था और उन्हें बाहर रखना उनकी रणनीति का हिस्सा था, लेकिन BCCI को यह वजह ठोस नहीं लगी।

Similar News