#WrestlingCadetChampionship: सोनम ने जीता गोल्ड, अब अंशु से उम्मीद

#WrestlingCadetChampionship: सोनम ने जीता गोल्ड, अब अंशु से उम्मीद

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-08 09:24 GMT
#WrestlingCadetChampionship: सोनम ने जीता गोल्ड, अब अंशु से उम्मीद

डिजिटल डेस्क, एथेंस। खेल की दुनिया में इस समय भारत का परचम हर जगह लहरा रहा है। चाहे क्रिकेट की बात हो या किसी और खेल की। सब जगह भारतीय खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। इनमें खासतौर से महिलाएं पुरुषों से भी चार कदम आगे चल रही हैं। इनमें से ही एक भारत की पहलवान सोनम ने भी किया है। सोनम ने एंथेस में चल रही World Wrestling Cadet championship के चौथे दिन भारत के लिए गोल्ड जीता। उन्होंने जापानी पहलवान सेना नागामोटा को इस चैंपियनशिप के 56 किलो की कैटेगरी के फाइनल में हराकर गोल्ड पर अपना कब्जा जमाया। 

सोनम सबको पछाड़ती हुई निकली आगे

इस चैंपियनशिप में सोनम शुरु से ही गोल्ड पर अपनी दावेदारी पेश करने के लिए खेल रही थी। शुरुआत में ही सोनम जिस तरह से विदेशी पहलवानों को पटखनी दे रही थी, उससे साफ था कि भारत को इस बार गोल्ड मिलेगा। चैंपियनशिप के सेकंड राउंड में हंगरी की एना हेला को 6-6 की बराबरी पर रोका और जीत दर्ज की। इसके बाद तीसरे राउंड यानी क्वार्टर फाइनल में मॉलडोव की इरिना रिनगकी को 9-6 से हराया और फिर सेमीफाइनल में स्वीडन की इडा एमा डायना को 11-8 से हराकर फाइनल में एंट्री की। जहां पर सोनम का मुकाबला जापान की पहलवान सेना नागामोटा से हुआ, लेकिन जापानी पहलवान भी देसी पहलवान के सामने टिक न सकी और सोनम ने आसानी से उसे 3-1 से मात दे दी। 

अंशु की जापानी पहलवान से आज होगी भिड़ंत

इस चैंपियनशिप की 60 किलो की कैटेगरी में भारत की अंशु ने फाइनल में जगह बना ली है, जहां उनका मुकाबला भी जापानी पहलवान से ही होगा। अंशु और नाओमी रुइके के बीच फाइनल मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। पिछले साल जॉर्जिया में हुई चैंपियनशिप ने अंशु ने ब्रोन्ज मेडल जीता था।

Similar News