IPL 2018: आज रहाणे के 'रन बांकुरों' से भिड़ेंगे धोनी के 'धुरंधर'

IPL 2018: आज रहाणे के 'रन बांकुरों' से भिड़ेंगे धोनी के 'धुरंधर'

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-20 02:43 GMT
IPL 2018: आज रहाणे के 'रन बांकुरों' से भिड़ेंगे धोनी के 'धुरंधर'

डिजिटल डेस्क, पुणे। आईपीएल में आज राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला होगा। मैच रात 8 बजे से पुणे में खेला जाएगा। दो साल के प्रतिबंध के राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों ने आईपीएल-11 में वापसी की है। आईपीएल-11 में अगर दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात की जाए तो दोनों ही टीमों को अभी तक दो-दो मैचों में जीत मिली है, हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 4 मैच खेले हैं जिनमें से उसे 2 में जीत मिली है और 2 में हार, तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की है। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश आज का मैच जीतकर आईपीएल-11 में तीसरी जीत  दर्ज करने की होगी। 

 

 

रहाणे-सैमसन राजस्थान की "रीढ़" 

 

राजस्थान रॉयल्स टीम की बल्लेबाजी अब तक टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे और स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन के आसपास ही घूमती दिखी है। संजू सैमसन ने आईपीएल-11 के अब तक के 4 मैचों में शानदार खेल दिखाया है और वो 185 रन बनाकर विराट कोहली के बाद टूर्नामेंट के दूसरे लीडिंग स्कोरर हैं। सैमसन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ 92 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी जो मौजूदा सीजन में उनका बेस्ट स्कोर है। सैमसन जहां टूर्नामेंट में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है तो वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे के बल्ले से भी रन निकले हैं, लेकिन वो अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में कामयाब नहीं हो सके हैं। अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो राजस्थान रॉयल्स के पास बेन लाघलिन, के गौथम जैसे शानदार गेंदबाज हैं जो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, ऑलराउंडर एस गोपाल भी गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स की चिंता का विषय टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हैं जो अभी तक अपनी छवि के मुताबिक टूर्नामेंट में प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। 

 

 

जीत की लय हासिल करने उतरेगी चेन्नई 

 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल-11 में वापसी करते हुए शानदार खेल दिखाया है। चेन्नई ने शुरुआती दो मैचों में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स को हराते हुए एक के बाद एक दो लगातार जीत हासिल की थीं लेकिन तीसरे मैच में उसे किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, इस मैचे में धोनी के बल्ले से 79 रनों की शानदार पारी निकली थी लेकिन वो टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए थे और टीम 4 रन से मैच हार गई थी। चेन्नई के ड्वेन ब्रावो ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं चोटिल रैना के आज के मैच में न खेलने से चेन्नई को उनकी कमी जरुर खलेगी। 

Tags:    

Similar News