डेनमार्क ओपन: श्रीकांत ने महान लिन डैन को हराया ,क्वार्टरफाइनल में भिड़ेंगे दो भारतीय

डेनमार्क ओपन: श्रीकांत ने महान लिन डैन को हराया ,क्वार्टरफाइनल में भिड़ेंगे दो भारतीय

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-19 12:45 GMT
डेनमार्क ओपन: श्रीकांत ने महान लिन डैन को हराया ,क्वार्टरफाइनल में भिड़ेंगे दो भारतीय
हाईलाइट
  • किदाम्बी श्रीकांत ने चीन के महान खिलाड़ी लिन डैन को हरा दिया।
  • क्वार्टरफाइनल में श्रीकांत भारत के ही समीर वर्मा से भिड़ेंगे।
  • समीर ने एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हरा दिया।

डिजिटल डेस्क, ओडेंसे। भारत के स्टार शटलर और सातवीं वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत ने शुक्रवार को ओ़डेंसे में खेले जा रहे डेनमार्क ओपन में चीन के महान खिलाड़ी लिन डैन को 18-21, 21-17, 21-16 से हराकर क्वार्टरफाइनल मे प्रवेश कर लिया। पुरुष एकल सिंगल्स के इस प्री-क्वार्टरफाइलन मैच को जीतने के लिए श्रीकांत को काफी मेहनत करनी पड़ी। क्वार्टरफाइनल में श्रीकांत भारत के ही समीर वर्मा से भिड़ेंगे। समीर ने एक अन्य मैच में एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को 23-21, 6-21, 22-20 से हरा दिया। बता दें कि श्रीकांत 2017 का डेनमार्क ओपन खिताब जीत चुके हैं।

श्रीकांत ने चीन के महान खिलाड़ी लिन डैन को हराया
पूर्व वर्ल्ड नं वन श्रीकांत एक घंटे तीन मिनट तक चले इस मैच में काफी शांत दिखे। उन्होंने लिन डैन को अपनी चालाकी से मात दी। पहले गेम में हारने के बाद श्रीकांत ने डैन को कोई मौका नहीं दिया और बाकी दोनों गेम आसानी से जीत लिया। यह दोनों के बीच पांचवां मैच था। इन पांच मैचों में श्रीकांत ने दो बार (2014, 2018) जीत हासिल की है। इससे पहले यह दोनों अंतिम बार 2016 रियो ओलंपिक में भिड़े थे, जिसमें डैन ने श्रीकांत को हरा दिया था।

समीर वर्मा ने एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट को दी मात
वहीं एक अन्य मैच में भारत के समीर वर्मा ने इंडोनेशिया के जोनाथन को प्रीक्वार्टरफाइनल मुकाबले में हरा दिया। एक घंटे 10 मिनट तक चले इस मैच में जोनाथन ने पहला गेम हारने के बाद दूसरे गेम में शानदार वापसी की। दूसरे गेम में समीर बस 6 ही अंक ले सके। वहीं तीसर गेम में समीर ने एक बार फिर अपने अच्छे फॉर्म का प्रदर्शन करते हुए मैच जीत लिया। यह समीर की क्रिस्टी पर दूसरी जीत है। इसस पहले यह दोनों 2015 में वियतनाम ओपन में भिड़े थे।

इससे पहले वर्ल्ड नं 10 साइना नेहवाल ने महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान की वर्ल्ड नंबर-2 अकाने यामागुची को मात दी थी। क्वार्टरफाइनल में साइना का सामना वर्ल्ड नं 7 नोजोमी ओकुहारा से होगा। वहीं महिला युगल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-27 अश्विनी-सिक्की की भारतीय जोड़ी ने दक्षिण कोरिया की चान शिन और ही ली सो की जोड़ी को करारी शिकस्त दी।

प्रकाश पादुकोण जीत चुके हैं डेनमार्क ओपन
बता दें कि श्रीकांत से पहले भारत के महान खिलाड़ियों में से एक प्रकाश पादुकोण भी डेनमार्क ओपन का खिताब जीत चुके हैं। प्रकाश ने यह खिताब 1979-80 में जीता था। वहीं महिलाओं के सिंगल्स में साइना नेहवाल ने 2012 में इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया था। 
 

Similar News