मिजोरम के जेहो ने जीता टीटी में स्वर्ण पदक

केआईवाईजी मिजोरम के जेहो ने जीता टीटी में स्वर्ण पदक

IANS News
Update: 2022-06-13 15:30 GMT
मिजोरम के जेहो ने जीता टीटी में स्वर्ण पदक
हाईलाइट
  • केआईवाईजी : मिजोरम के जेहो ने जीता टीटी में स्वर्ण पदक

डिजिटल डेस्क, पंचकूला। सोमवार को खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के टेबल टेनिस पुरुषों के फाइनल में पश्चिम बंगाल के अंकुर भट्टाचार्जी को हराकर मिजोरम के जेहो पुंघेटा ने शीर्ष स्थान हासिल किया। 9-11, 11-9, 8-11, 11-7, 11-7, 11-9 के करीबी मुकाबले के बाद जेहो शारीरिक रूप से नहीं, बल्कि मानसिक रूप से थक गए थे। हालांकि, उनके रक्षात्मक खेल ने अंकुर के आक्रमणकारी खेल का प्रभावी ढंग से मुकाबला किया।

उन्होंने धैर्यपूर्वक मैच में अपना ध्यान बनाए रखा, जब तक कि उन्हें ओपनिंग नहीं मिली, अपने फोरहैंड टॉप-स्पिन के साथ मैच को पूरा किया। फुटबॉल में पुरुषों की जीत के बाद राज्य के लिए दूसरा स्वर्ण पदक जीतने वाले जेहो ने स्वीकार किया, जीत अधिक राहत देने वाली थी, लेकिन मैच बहुत कठिन था।

किसी भी अन्य मिजो बच्चे की तरह जेहो भी एक फुटबॉल प्रशंसक है और स्थानीय क्लब स्तर पर खेलने वाले अपने पिता के नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं। पहले बैडमिंटन में हाथ आजमाने के बाद इस युवा ने टेबल टेनिस का विकल्प चुना। जेहो एक स्ट्राइकर पैडलर थे, लेकिन पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड अकादमी में चीनी कोच लियू झेंग फेंग ने उसे एक रक्षात्मक खिलाड़ी में बदल दिया।

उन्होंने कहा, मेरा बैकहैंड बहुत कमजोर था और इसने मेरे समग्र परिणामों को प्रभावित किया। इसलिए, 2013 में अकादमी में शामिल होने के एक साल बाद, चीनी कोच ने मुझे अधिक रक्षात्मक शैली पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा। इसे समझने के लिए मिजोरम के एक अन्य वरिष्ठ टेबल टेनिस खिलाड़ी लालरिम्पुइया की मदद ली।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News