क्रिकेटर्स पर फिर बरसेगा धन, आईपीएल मिनी ऑक्शन की डेट हुई डिक्लेयर, पर्स की राशि बढ़ने पर प्रीति जिंटा की टीम होगी सबसे मालामाल, जानिए किस टीम के पास बचे हैं सबसे कम पैसे

आईपीएल 2023 ऑक्शन क्रिकेटर्स पर फिर बरसेगा धन, आईपीएल मिनी ऑक्शन की डेट हुई डिक्लेयर, पर्स की राशि बढ़ने पर प्रीति जिंटा की टीम होगी सबसे मालामाल, जानिए किस टीम के पास बचे हैं सबसे कम पैसे

Anchal Shridhar
Update: 2022-11-09 13:10 GMT
क्रिकेटर्स पर फिर बरसेगा धन, आईपीएल मिनी ऑक्शन की डेट हुई डिक्लेयर, पर्स की राशि बढ़ने पर प्रीति जिंटा की टीम होगी सबसे मालामाल, जानिए किस टीम के पास बचे हैं सबसे कम पैसे
हाईलाइट
  • कई नामी खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल के 16वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन आयोजित किया जाएगा। इसका आयोजन 23 दिसंबर 2022 को केरल के कोच्चि में होगा। बीसीसीआई ने 9 नवंबर को इसकी घोषणा की। पिछले बार के मुकाबले इस बार लीग की सभी 10 टीमों को पर्स में 5 करोड़ रुपये ज्यादा दिए जाएंगे। पिछले सीजन में आयोजित हुए मेगा ऑक्शन में सभी टीमों को पर्स में 90 करोड़ रुपये दिए गए थे, जो इस बार बढ़ाकर 95 करोड़ कर दिए गए हैं।

इस टीम के पास सबसे ज्यादा पैसा

इस साल फरवरी में आयोजित हुए मेगा ऑक्शन के बाद लीग सभी 10 टीमों के पास कुछ पैसा बचा हुआ था। उन बचे हुए पैसों में 5 करोड़ रुपये और जुड़ जाएंगे। ऐसे में सबसे ज्यादा पैसे पंजाब किंग्स के पास होंगे क्योंकि मेगा ऑक्शन के बाद पंजाब के पास 3.45 करोड़ रुपये बचे थे। इसमें 5 करोड़ और जुड़ जाने के बाद उनके पर्स में कुल 8.45 करोड़ रुपये हो जाएंगे जो सभी टीमों से ज्यादा है।  

वहीं बात करें अन्य टीमों की तो 5 करोड़ जुड़ने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के पास 7.95 करोड़, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास 6.55 करोड़, राजस्थान रॉयल्स के पास 5.95 करोड़, कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 5.45 करोड़, गुजरात टाइटंस ऑक्शन के पास 5.15 करोड़ और मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स के पास 5.10 करोड़ रुपये होंगे। मेगा ऑक्शन में शामिल हुई लखनऊ सुपरजायंट्स ने अपना पूरा पैसा खर्च कर लिया था ऐसे में इस मिनी ऑक्शन में उनके पास सबसे कम 5 करोड़ रुपये ही होंगे। 

कई नामी खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी, 15 दिसंबर तक होगी रिटेन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा

आईपीएल की सभी 10 टीमें को आने वाले 15 दिसंबर तक अपने रिटेन खिलाड़ियों की सूची जारी करनी होगी। जानकारी के मुताबिक इस बार कई टीमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को रिलीज करने पर विचार कर रही हैं। इस सूची में पहला बड़ा नाम रविन्द्र जडेजा का है। चेन्नई सुपर किंग्स के द्वारा जडेजा को रिलीज करने पर विचार चल रहा है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स शार्दुल ठाकुर समेत कई अन्य खिलाड़ियों को रिलीज करने पर विचार कर रही है। हालांकि जडेजा के बारे में ये खबरें भी हैं कि धोनी उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स में ही देखना चाहते हैं।

मार्च में हो सकती है लीग की शुरुआत 
 
आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत अगले साल मार्च में हो सकती है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इस मेगाइवेंट का शुभारंभ मार्च के तीसरे सप्ताह में हो सकता है, जिसमें पिछले सीजन के जैसे ही 10 टीमों के बीच कुल 74 मैच खेले जाएंगे। बता दें कि पिछला सीजन 26 मार्च से शुरु होकर 29 मई तक चला था।  


 

Tags:    

Similar News