नाओमी ओसाका ने पहली बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब

नाओमी ओसाका ने पहली बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-26 10:59 GMT
नाओमी ओसाका ने पहली बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाली पहली जापानी खिलाड़ी बनी ओसाका
  • ओसाका ने अपने करियर का दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता
  • सोमवार को जारी होने वाली WTA की रैकिंग में ओसाका पहले स्थान पर पहुंच जाएंगी

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। जापान की स्टार टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका शनिवार को चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को मात देकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के साथ-साथ वर्ल्ड नंबर-1 भी बन गई हैं। वह वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाली एशिया की पहली टेनिस खिलाड़ी हैं। ओसाका ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाली पहली जापानी खिलाड़ी भी बन गई हैं। ओसाका सोमवार को आधिकारिक तौर पर जारी होने वाली महिला टेनिस संघ (WTA) की रैकिंग में पहले स्थान पर पहुंच जाएंगी। उन्होंने क्वितोवा को महिला एकल वर्ग के मुकाबले में 77-62, 5-7, 6-4 से मात देते हुए पहली बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता। 

ओसाका चौथी बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रही थीं और इस साल उन्होंने पहली बार फाइनल में प्रवेश किया। पिछले साल जब उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था तब उनकी वर्ल्ड रैंकिंग 71 थी। ओसका का यह लगातार दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। पिछले साल उन्होंने अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने फाइनल में दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब जीता था।

ओसाका ने जीत के बाद कहा कि, वह खिताब जीतकर बहुत गर्व महसूस कर रही हैं। क्वितोवा भी फाइनल खेलकर खुश नजर आईं और उन्होंने माना कि हाथ की सर्जरी के समय उन्होंने नहीं सोचा था कि वह इस मुकाम तक दोबारा पहुंचा पाएंगी। क्वितोवा के घर पर डकैती की घटना हुई थी जिस दौरान उनपर चाकू से हमला हुआ था। 

क्वितोवा ने कहा, मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि मैंने फिर से किसी ग्रैंड स्लैम का फाइनल खेला है। यह फाइनल शानदार रहा, नाओमी ने बेहतरीन खेल दिखाया। मेरे साथ रहने के लिए मेरी टीम का धन्यवाद जो मेरे साथ बनी रही क्योंकि हमें पता नहीं था कि मैं फिर कभी रैकेट पकड़ पाऊंगी या नहीं।

Similar News