सचिन तेंदुलकर ने केरला ब्लास्टर्स का साथ छोड़ा, कहा- टीम के लिए हमेशा धड़कता रहेगा दिल

सचिन तेंदुलकर ने केरला ब्लास्टर्स का साथ छोड़ा, कहा- टीम के लिए हमेशा धड़कता रहेगा दिल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-16 14:57 GMT
सचिन तेंदुलकर ने केरला ब्लास्टर्स का साथ छोड़ा, कहा- टीम के लिए हमेशा धड़कता रहेगा दिल
हाईलाइट
  • इसके साथ ही तेंदुलकर का इस फ्रैंचाइज से चार साल का लंबा नाता टूट गया है।
  • भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ISL फुटबॉल क्लब केरल ब्लास्टर्स में अपनी हिस्सेदारी खत्म कर ली है।
  • सचिन ने रविवार को कहा कि उनका दिल हमेशा केरल ब्लास्टर्स के लिए धड़केगा।

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इंडियन सुपर लीग (ISL) फुटबॉल क्लब केरला ब्लास्टर्स में अपनी हिस्सेदारी खत्म कर ली है। इसके साथ ही तेंदुलकर का इस फ्रैंचाइजी से चार साल का लंबा नाता टूट गया है। इसकी पुष्टि करते हुए सचिन ने रविवार को कहा कि उनका दिल हमेशा केरला ब्लास्टर्स के लिए धड़केगा।

मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन ने कहा, "ISL अब अपने पांचवें सीज़न में पहुंच गई है। अब यह जरूरी है कि यह टीम एक मजबूत टीम तैयार करे। केरला एक नींव रखे और उसपर टीम बनाए। इसके लिए जरूरी था कि मैं टीम के लिए अपनी भूमिका पर ध्यान दूं। मैंने अपनी टीम से इस बारे में बातचीत भी की। उनसे विचार-विमर्श के बाद मैंने यह फैसला लिया है।"

सचिन ने कहा कि टीम को आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार होने की जरूरत है। उन्होंने कहा, "केरला टीम अच्छी फॉर्म में है और मुझे इस टीम पर पूरा भरोसा है कि वह आने वाले सीजन में सफल जरूर होगी। फैंस ने मेरा और इस टीम का पूरा साथ दिया है। मैं उनका शुक्रगुजार हूं। मुझे केरला ब्लास्टर्स पर बहुत गर्व है और मेरा दिल हमेशा इस टीम के लिए धड़केगा। पिछले 4 साल के दौरान यह फुटबॉल क्लब मेरे जीवन का अहम हिस्सा रहा है। मैं हमेशा "मेन इन यलो" का समर्थन करता रहूंगा।"

गौरतलब है कि सचिन इस क्लब से 2014 में ISL के पहले सीजन में ही जुड़ गए थे। ISL के चार सीजन में यह टीम एक भी बार भी खिताब नहीं जीत पाई है। हालांकि दो बार यह टीम फाइनल में पहुंची थी, लेकिन जीतने में नाकाम रही।

बता दें कि अपने पहले सीजन में केरलाा ब्लास्टर्स ने कुल 14 मैच खेले थे। इसमें से टीम ने पांच मैचों में जीत हासिल की थी, जबकि पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा 4 मैच ड्रॉ भी रहे थे। हालांकि टीम फाइनल तक भी पहुंची। वहीं दूसरे सीजन में केरलाा ब्लास्टर्स ग्रुप स्टेज में कुल 3 मैचों ही जीत सकी। 2016 के तीसरे सीजन में यह टीम फिर से फाइनल में पहुंची लेकिन जीत नहीं सकी। जबकि 2017 में केरलाा ने 18 मैच खेले, जिसमें से 6 मुकाबले जीते और 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

Similar News