रंगभेद: सैमी की अपील, ICC फ्लॉयड की मौत पर कुछ बोले

रंगभेद: सैमी की अपील, ICC फ्लॉयड की मौत पर कुछ बोले

IANS News
Update: 2020-06-02 11:01 GMT
रंगभेद: सैमी की अपील, ICC फ्लॉयड की मौत पर कुछ बोले

डिजिटल डेस्क, बारबाडोस। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने क्रिकेट समुदाय से अपील की है वह जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर कुछ बोले। फ्लॉयड की मौत के बाद पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। 40 साल के फ्लॉयड की पिछले सप्ताह पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। डैरेक शोविन नाम के एक पुलिस अधिकारी ने उनकी गर्दन को अपने घुटने से दबा रखा था और फ्लॉयड बार-बार कह रहे थे कि वह सांस नहीं ले पा रहे हैं।

सैमी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, काफी लंबे समय से लोग परेशान हो रहे हैं। मैं सेंट लूसिया में हूं और निराश हूं। अगर आप मुझे टीम के साथी के तौर पर देखते हैं तो आप जॉर्ज फ्लॉयड को देखते हैं। आप अपना समर्थन दिखाकर इस बदलाव का हिस्सा बन सकते हैं। काले लोगों की जिंदगी मायने रखती है।

उन्होंने लिखा, आईसीसी और बाकी अन्य बोर्ड क्या आप लोग देख नहीं रहे हैं कि मेरे जैसे लोगों के साथ क्या हो रहा है? क्या आप समाज में हो रहे अन्याय के खिलाफ नहीं बोलेंगे? यह सिर्फ अमेरिका की बात नहीं है। यह हर दिन हो रहा है। काले लोगों की जिंदगी मायने रखती है, अब समय चुप रहने का नहीं है। मैं आप लोगों से सुनना चाहता हूं।

उन्होंने लिखा, अगर क्रिकेट जगत मेरे भाई की वीडियो देखने के बाद भी रंगभेद जैसे अन्याय के खिलाफ नहीं बोलता है तो आप भी इस समस्या का हिस्सा हैं। सैमी से पहले उनकी टीम के पूर्व साथी क्रिस गेल ने भी इस मुद्दे पर अपनी बात रखी थी।

 

Tags:    

Similar News