विराट से पहले ये क्रिकेटर 'दूल्हे' भी ले जा चुके हैं 'बॉलीवुड दुल्हनिया'

विराट से पहले ये क्रिकेटर 'दूल्हे' भी ले जा चुके हैं 'बॉलीवुड दुल्हनिया'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-12 07:06 GMT
विराट से पहले ये क्रिकेटर 'दूल्हे' भी ले जा चुके हैं 'बॉलीवुड दुल्हनिया'

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने आखिरकार शादी ही कर ली। पिछले कई दिनों से दोनों की शादी की खबरें चल रही थी और अब फाइनली दोनों एक-दूसरे के एक हो गए। इस शादी ने न सिर्फ विराट और अनुष्का को एक किया, बल्कि एक बार फिर से क्रिकेट और बॉलीवुड भी एक हो गया है। विराट कोहली कोई पहले ऐसे क्रिकेटर नहीं हैं, जिन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी रचाई। इनसे पहले भी इंडियन क्रिकेट टीम में 5 ऐसे दूल्हे आ चुके हैं, जो "बॉलीवुड दुल्हनिया" ले जा चुके हैं। आइए जानते हैं, ऐसे कौन-कौन से क्रिकेटर्स हैं, जो बॉलीवुड एक्ट्रेस की खूबसूरती के सामने सीधे "क्लीन बोल्ड" हो गए।


1. मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर : 

मंसूर अली खान और शर्मिला टैगोर पहले ऐसे कपल हैं, जिन्होंने क्रिकेट और बॉलीवुड के रिश्ते को शादी के मंडप तक पहुंचाया। इस कपल ने 27 दिसंबर 1969 को निकाह किया था। इनके तीन बच्चे हैं, सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा अली खान। इसमें से सैफ और सोहा बॉलीवुड में एक्टिव हैं, जबकि सबा लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। जिस वक्त इस कपल ने शादी की, उस वक्त मंसूर अली खान पटौदी क्रिकेट का एक बड़ा नाम थे, वहीं शर्मिला टैगोर उस जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में गिनी जातीं थीं।

2. मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी :

इंडियन क्रिकेट टीम के फॉर्मर कैप्टन मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी क्रिकेट और बॉलीवुड के रिश्ते को आगे बढ़ाया। अजहरुद्दीन ने साल 1996 में बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के साथ शादी की। हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला और साल 2010 में दोनों ने अलग होने का फैसला किया। अजहरुद्दीन को जहां भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार किया जाता है तो वहीं संगीता भी बॉलीवुड में काफी नाम कमा चुकी हैं।

3. हरभजन सिंह और गीता बसरा : 

इंडियन टीम के टर्बिनेटर कहे जाने वाले हरभजन सिंह ने ऐसी फिरकी फेंकी कि बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा उसमें उलझती चली गईं और क्लीन बोल्ड हो गईं। हरभजन और गीता के अफेयर की खबरें लंबे समय तक चलीं। कई बार सेलेब्रिटी हरभजन से गीता को लेकर मजाक किया करते थे। आखिरकार दोनों ने साल 2015 में एक-दूसरे के साथ शादी कर ली। इन दोनों की शादी में बॉलीवुड और क्रिकेट जगत की कई हस्तियां मौजूद थीं। हरभजन भारत के सबस सफल स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। वहीं गीता भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

4. युवराज सिंह और हेजल कीच : 

इस समय टीम इंडिया से बाहर चल रहे सिक्सर किंग युवराज सिंह फैंस के दिलों पर राज करते हैं, लेकिन उनके दिल पर किसी का राज है, तो वो हैं हेजल कीच। युवराज सिंह और हेजल ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया और आखिरकार 2016 में दोनों ने शादी कर ली। कैंसर से जंग जीतकर मैदान पर वापसी करने वाले युवराज कई बार कह चुके हैं कि मुश्किल हालात में हेजल ने उनका बहुत साथ दिया। खास बात ये है कि हेजल को पहले क्रिकेट की ज्यादा जानकारी नहीं थी लेकिन शादी के बाद उन्होंने इस खेल को काफी पसंद करना शुरू कर दिया।

5. जहीर खान और सागरिका घाटगे : 

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और साल 2011 में वर्ल्ड कप टीम के मेंबर जहीर खान भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ शादी की। जहीर और सागरिका ने लंबे समय तक एक दूसरे को जाना, समझा और आखिरकार दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। दोनों ने इसी साल पिछले महीने शादी की। जहीर भारत के सबसे सफल तेज गेदंबाजों में शुमार किए जाते हैं तो वहीं सागरिका ‘चक दे इंडिया’ से सुर्खियों में आई थीं। दोनों के प्यार के बारे में तब पता चला, जब इसी साल अप्रैल में जहीर आईपीएल छोड़कर सागरिका से सगाई करने चले गए थे। 

Similar News