क्या वर्ल्डकप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाएंगे मोहम्मद शमी?  टीम इंडिया को लग सकता है जोरदार झटका

बुरी खबर क्या वर्ल्डकप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाएंगे मोहम्मद शमी?  टीम इंडिया को लग सकता है जोरदार झटका

Anchal Shridhar
Update: 2022-09-18 08:15 GMT
क्या वर्ल्डकप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाएंगे मोहम्मद शमी?  टीम इंडिया को लग सकता है जोरदार झटका
हाईलाइट
  • मोहम्मद शमी लगभग एक साल बाद टी-20 मैचों में वापसी कर रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितंबर से शुरु होने जा रही टी-20 मैचों की सीरीज से 3 दिन पहले टीम इंडिया को जोरदार झटका लगा है। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमित हो गए। यह शमी के साथ टीम इंडिया के लिए भी बुरी खबर है। जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद शमी अभी पूरी तरह से डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे। साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे। 

क्या साउथ अफ्रीका सीरीज और वर्ल्डकप से भी हो जाएंगे बाहर?

लगभग 1 साल बाद भारत की टी-20 सीरीज में वापसी करने वाले मोहम्मद शमी यदि समय पर रिकवर हो जाते हैं तो वह 28 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं। इसके अलावा अक्टूबर में ही ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप भी खेला जाना है। शमी को टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में बतौर रिजर्व खिलाड़ी शामिल किया गया है। ऐसे में अगर जल्द ही कोरोना से रिकवर होते हैं तो उन्हें इन दो बड़े टूर्नामेंटों में भारतीय टीम का हिस्सा बनने का मौका मिल सकता है। अब देखना होगा कि शमी कब तक फिट होकर मैदान में वापसी करते हैं।

बता दें कि मोहम्मद शमी लगभग एक साल बाद टी-20 मैचों में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अपना अंतिम टी-20 पिछले साल आयोजित हुए टी-20 वर्ल्डकप में ही खेला था। मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अब तक 17 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 18 विकेट चटकाए हैं।

टी-20 विश्वकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

रिजर्व खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

Tags:    

Similar News