क्रिकेट के अलावा बड़े पर्दे पर भी धूम मचाएंगी मिताली राज

क्रिकेट के अलावा बड़े पर्दे पर भी धूम मचाएंगी मिताली राज

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-26 12:34 GMT
क्रिकेट के अलावा बड़े पर्दे पर भी धूम मचाएंगी मिताली राज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट जगत में तहलका मचाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज अब बड़े पर्दे पर भी धूम मचाती नजर आएंगी। दरअसल मिताली के जीवन पर एक बायोपिक फिल्म बनाई जा रही है। यह फिल्म जल्द ही बड़े पर्दे पर आएगी इसकी घोषणा "वायकॉम-18 मोशन पिक्चर्स" ने मंगलवार को कर दी है। मिताली को उम्मीद है कि इससे युवा महिलाओं को खेल को अपने करियर के तौर पर चुनने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

"वायकॉम-18 मोशन पिक्चर्स" ने इससे पहले भी महिलाओं से प्रेरित कई सफल फिल्में बनाई हैं। इस स्टूडियो ने "क्वीन", "मैरी कॉम", "कहानी", "टॉयलेट- एक प्रेम कथा", "मांझी : द माउंटेन मैन" और "भाग मिल्खा भाग", जैसी फिल्में बनाई हैं। स्टूडियो के सीओओ अजीत अंधारे ने कहा, "यह स्टूडियो हमेशा से ही सशक्त और मज़बूत महिला किरदारों की भूमिकाओं को दर्शाता रहा है, फिर चाहे वह "क्वीन" हो, "मैरी कॉम" हो या "कहानी"।"

मिताली ने एक बयान में कहा है कि मैं "वायकॉम-18 मोशन पिक्चर्स" के साथ जुड़कर काफी खुश हूं। वहीं स्टूडियो के साथ साझेदारी के लिए मिताली राज को मेडालिन स्पोर्ट्स के निदेशक वरुण चोपड़ा द्वारा पुरस्कृत किया गया है। चोपड़ा ने कहा, "मिताली इतने साल से लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत रही हैं और अब उनकी कहानी पीढ़ियों को प्रोत्साहित करेगी."

मिताली के क्रिकेट रिकार्ड्स

  • महिलाओं के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मिताली सबसे अधिक रन बनाने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं। 
  • मिताली वनडे में 6,000 रन पूरे करने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं।
  • वनडे में लगातार 7 अर्धशतक लगाने वाली मिताली पहली महिला खिलाड़ी हैं।
  • वह पहली ऐसी खिलाड़ी भी हैं, जिनकी कप्तानी में राष्ट्रीय टीम दो बार (2005, 2017) में आईसीसी वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची।
  • मिताली को उनकी इन उपलब्धियों के लिए 2015 में भारत का चौथा उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है।

Similar News