मध्यप्रदेश के बालाघाट में हुआ बड़ा हादसा, जंगल में चार्टर प्लेन हुआ क्रेश, 2 ट्रेनी पायलटों की मौत

बालाघाट विमान हादसा  मध्यप्रदेश के बालाघाट में हुआ बड़ा हादसा, जंगल में चार्टर प्लेन हुआ क्रेश, 2 ट्रेनी पायलटों की मौत

Anchal Shridhar
Update: 2023-03-18 14:44 GMT
मध्यप्रदेश के बालाघाट में हुआ बड़ा हादसा, जंगल में चार्टर प्लेन हुआ क्रेश, 2 ट्रेनी पायलटों की मौत

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट में एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया। हादसा जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर किरनापुर थानांतर्गत आने वाले भक्कूटोला गांव के जंगल में हुआ। जानकारी के मुताबिक प्लेन में एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट सवार थे। दोनों की मौत हो चुकी है। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस पुलिस की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। 

बालाघाट के एसपी एस सौरभ ने मीडिया को बताया कि हादसा दोपहर करीब 3 बजे का है। उन्होंने बताया कि यह एक ट्रेनी विमान था, जो महाराष्ट्र के गोंदिया स्थित बिरसी एयरस्ट्रीप से उड़ा था। एटीसी गोंदिया के एजीएम के मुताबिक मृतकों का नाम रुकशंका वरसुका और मोहित है। 

गौरतलब है कि जहां प्लेन क्रैश हुआ है वहां दोनों ओर पहाड़ हैं। इन पहाड़ों के बीच स्थित 100 फीट खाई प्लेन का मलबा मिला है। जानकारी के मुताबिक पहाड़ों क्षेत्र होने के चलते बचाव दल को हादसास्थल तक जाने में समस्या हो रही है। संभावना जताई जा रही है कि प्लेन में तकनीकी खराबी के चलते यह हादसा हुआ है। 

बता दें कि मध्यप्रदेश में इसी साल जनवरी के महीने में भी ऐसा ही हादसा हुआ था जब मुरैना जिले में फाइटर जेट सुखोई30 और मिराज 2000 क्रैश हो गए थे। जिले के पहाड़गढ़ विकासखंड के जंगल एक प्रशिक्षण मिशन के दौरान यह हादसा हुआ था। हादसे में एक विंग कमांडर हनुमंत राव सारथी की मौत हो गई थी। जबकि दो अन्य पायलट सुरक्षित निकाल लिए गए थे। उस दौरान रक्षा विशेषज्ञों ने दोनों विमानों की हवा में टक्कर होने की संभावना जताई थी हालांकि एयरफोर्स की तरफ से इसको लेकर कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया था। 

Tags:    

Similar News