जिला न्यायालय में कोविड टीकाकरण शिविर एवं विधिक जागरूकता कार्यक्रम सम्‍पन्‍न!

जिला न्यायालय में कोविड टीकाकरण शिविर एवं विधिक जागरूकता कार्यक्रम सम्‍पन्‍न!

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-06-11 09:14 GMT
जिला न्यायालय में कोविड टीकाकरण शिविर एवं विधिक जागरूकता कार्यक्रम सम्‍पन्‍न!

डिजिटल डेस्क | नीमच जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नीमच एवं स्वास्थ्य विभाग, नीमच के संयुक्त तत्वाधान में 10 जून 2021 को विधिक जागरूकता कार्यक्रम एवं कोविड टीकाकरण शिविर जिला न्यायालय परिसर स्थित ए.डी.आर, भवन में सम्पन्न हुआ। शिविर में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के न्यायिक अधिकारीगण, कर्मचारीगण एवं अभिभाषकगण तथा उनके परिवार के सदस्यगणों को कोविड का टीका लगाया गया। प्रधान जिला न्यायाधीश श्री हृदेश द्वारा जागरूकता शिविर को सम्बोधित करते हुये बताया कि चूंकि कोरोना वायरस की कोई दवाई नहीं है, टीका ही इस बीमारी से बचने का एक मात्र हथियार है। इसलिये सभी न्यायिक अधिकारीगण, कर्मचारीगण और अधिवक्तागण टीका जरूर लगवाये।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री महेश मालवीय ने टीकाकरण की प्रक्रिया के बारे में बताया। उन्होंने कहा टीके की बर्बादी से बड़ा दुख होता है, इसलिये जिन्होंने भी टीके के लिये अपना नाम दर्ज करवाया है, वे अपना टीकाकरण जरूर करवायें। अभिभाषक संघ के अध्यक्ष श्री विनोद शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा, कि हम सभी को टीकाकरण में भाग लेकर, कोरोना वायरस को हराने में अपनी भूमिका अदा करना है। उन्‍होने सभी अधिवक्तागणों से आग्रह किया, कि वे टीका जरूर लगवायें। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री दीपेन्द्र दिवान ने कहा, कि इससे पूर्व भी 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिये टीकाकरण शिविर में भी न्यायिक कर्मचारियों ने उत्साह से भाग लिया था और इस शिविर में भी शतप्रतिशत योगदान न्यायिक कर्मचारियों द्वारा देने का प्रयास किया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नीमच के सचिव एवं जिला न्यायाधीश श्री संजय कुमार जैन द्वारा व्यक्त किया गया।

शिविर में प्रथम टीका न्यायिक मजिस्ट्रेट श्री मनोज गोयल को लगाया गया। इस अवसर पर जिला न्यायाधीश श्री अजय सिंह ठाकुर, श्री विवेक कुमार, व्यवहार न्यायाधीश श्री सदाशिव दांगौड़े, श्री एम.ए.देहलवी, सुश्री प्रमिला राय, अधिवक्तागण, कर्मचारीगण एवं स्वास्थ्य विभाग का स्टॉफ ए.एम.ओ. डॉ बी.एस.वास्कले, स्टॉफ नर्स श्री शैतानमल रैगर, ए.एन.एम. श्रीमती तारा आर्य, श्रीमती रूपा राठौर, कम्प्यूटर आपरेटर श्री अमन राठौर, आशा कार्यकर्ता श्रीमती संगीता, श्रीमती हेमलता बैरागी, वैक्सिन सप्लायर श्री फिरोज, वाहन प्रभारी श्री रमेश नागदा उपस्थित थे। इस शिविर में 151 व्यक्तियों को कोवैक्सिन का प्रथम डोज तथा 04 व्यक्तियों को दूसरा डोज लगाया गया।

न्यायालय मनासा एवं जावद के कर्मचारियों द्वारा भी वैक्सीन लगवाई गई। उल्लेखनीय है, कि इसके पूर्व भी 3 अप्रैल को न्‍यायालय परिसर में 45 वर्ष से अधिक उम्र के अधिकारीगण कर्मचारीगण एवं अधिवक्तागण के लिए वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया गया था। शासन द्वारा निर्धारित अवधि उपरांत 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिए एवं 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिए द्वितीय टीकाकरण शिविर भी न्यायालय परिसर में आयोजित किए जाने की बात जिला स्वास्थ्य अधिकारी श्री मालवीय द्वारा कही गई है। उन्होंने कहा, कि यदि किसी व्यक्ति को पहला पैक्सीन का पहला डोज लगने से रह जाता है तो वैक्सीनेशन के नियमित शिविर में उपस्थित होकर लगवा सकते हैं।

Tags:    

Similar News