1 जून से दुकानों पर चस्पा करना होगा टीके का प्रमाण पत्र!

1 जून से दुकानों पर चस्पा करना होगा टीके का प्रमाण पत्र!

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-05-29 08:14 GMT
1 जून से दुकानों पर चस्पा करना होगा टीके का प्रमाण पत्र!

डिजिटल डेस्क | खरगौन 1 जून से संभवतः लॉकडाउन खोला जाएगा। इससे पूर्व ऐसे व्यवसायिक जिनकी दुकानें शॉप, संस्थान ओपन होनी है, उनको प्राथमिकता के साथ टीकाकरण शहर के विभिन्न केंद्रों पर किया जा रहा है। नपा सीएमओ श्रीमती प्रियंका पटेल ने बताया कि 1 जून से वहीं दुकानें खोली जाएगी, जिन्हें टीके लगाए गए है। टीके का प्रमाण पत्र भी दुकान पर चस्पा करना अनिवार्य होगा।

शनिवार को राठौर धर्मशाला में एमपीईबी सहित अन्य को टीके लगाए जाएंगे। इसी तरह जैतापुर में ऑटो मोबाईल, नार्मदीय धर्मशाला में खाद, बीज व कीटनाशक वितरक, बीटीआई रोड़ स्थित डाईट में दुध वितरक, हेयर ड्रेसर, पेट्रोल पंप संचालक एवं पीजी कॉलेज में किराणा शॉप, मेडिकल, पैथोलॉजी, फल व सब्जी के विक्रेताओं को टीके लगाए जाएंगे।

इन सभी पांच केंद्रों पर सिर्फ वर्क पैलेस एवं शासकीय व्यक्तियों को ही टीके क प्लानिंग की गई है। 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के व्यक्ति, जिन्होंने ऑनलाईन स्लॉट बुक नहीं किए है, उन्हें वैक्सिनेशन की पात्रता नहीं होगी। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने नपा सीएमओ को निर्देश दिए कि टीकाकरण को लेकर शहर में माईकिंग की जाएं। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय भट्ट ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऑनलाईन के स्थान पर ऑन स्पॉट पंजीयन पर टीकाकरण किया जाएगा।

Tags:    

Similar News