मध्य प्रदेश चुनाव 2023: केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री अरूण यादव ने कहा किसानों से न्यूनतम 2600 रूपये प्रति क्विंटल में खरीदा जाएगा गेंहू

Pavan Malviya
Update: 2023-11-09 14:13 GMT

डिजिटल डेस्क, खरगोन/भोपाल। पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरूण यादव ने कहा कि मप्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों से गेंहू की खरीदी न्यूनतम 2600 रूपये प्रति क्विंटल में की जाएगी। कांग्रेस के राज में इससे कम मूल्य पर गेंहू की खरीदी नहीं होगी। अरूण यादव ने आज गुरूवार को कसरावद नगर के विभिन्न वार्डों में जनसंपर्क के दौरान नुक्कड सभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को गेंहू का उचित मूल्य कभी भी प्रदान नहीं किया। किसान गेहूॅ का वाजिब मूल्य दिलाने के लिये भाजपा सरकार से लगातार मांग करते रहे और आन्दोलन भी किए लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला।

मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे अरूण यादव ने अपने छोटे भाई कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव के समर्थन में जनसंपर्क करते हुए स्थानीय रहवासियों को बताया कि कांग्रेस पार्टी का वचन है कि किसानों को गेंहू का उचित मूल्य प्रदान किया जाए । हमारी कोषिष होगी कि किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य मिले । खेती की लागत को कम करने के लिये कांग्रेस ने किसानों को अनेक रियायतें और सुविधाए देने का वचन दिया है । उन्होंने बताया कि फसलों का वाजिब मूल्य मिलने पर किसान आत्मनिर्भर होगा ।

भाजपा सरकार ने बिना बिजली खरीदे ही बिजली कम्पनियों को किया करोडों रूपये का भुगतान

कांग्रेस के किसान, सहकारी और पिछडा वर्ग के नेता अरूण यादव ने कसरावद में आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने बिना बिजली खरीदे ही बिजली कम्पनियों को करोडों रूपये का भुगतान कर दिया । प्रायवेट पावर प्लांट से महंगी बिजली भी खरीदी। जिसका खामियाजा आम उपभोक्ता आज भी भुगत रहे है। महंगी बिजली से उपभोक्ताओं का बजट गडबडा गया। आज भी इस महंगी बिजली के झटके हम सहन कर रहे है। बिजली आम आदमी की बुनियादी सुविधा होकर उसका हक एवं अधिकार है। इसीलिये कांग्रेस पार्टी ने वचन दिया है कि गरीबों और मध्यमवर्गीय लोगों को 100 यूनिट बिजली मुफ्त में प्रदान की जाए। 200 यूनिट बिजली का बिल आधा ही अदा करना होगा। 

Tags:    

Similar News