निजी लैब की कोरोना टेस्ट पर उठ रहे सवाल, एक दिन में 612 पॉजिटिव 

निजी लैब की कोरोना टेस्ट पर उठ रहे सवाल, एक दिन में 612 पॉजिटिव 

Anita Peddulwar
Update: 2020-08-13 07:57 GMT
निजी लैब की कोरोना टेस्ट पर उठ रहे सवाल, एक दिन में 612 पॉजिटिव 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना की जांच को लेकर लोगों में तरह-तरह का भ्रम बना हुआ है। हाल ही में एक निजी लैब में वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से परिजनों में हड़कंप मच गया, लेकिन 3 दिन बाद जब रिपोर्ट निगेटिव आई, तो परिजनों ने राहत की सांस ली। इतना ही नहीं, परिवार के अन्य सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने से परिवार में खुशी का माहौल है।

जानकारी के अनुसार चूना भट्‌ठी निवासी 65 वर्षीय वृद्ध की कोरोना जांच 4 अगस्त को ध्रुव लैब में करवाई गई थी। इसमें वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर परिजन मरीज को घर लेकर आ गए। लैब ने कहा कि, मनपा के सेंटर पर जाकर परिवार के सभी सदस्यों की कोरोना की जांच करवा लेना। इसके बाद सुरेन्द्र नगर स्थित सेंटर पर परिजन वृद्ध सहित जांच करवाने पहुंचे। विशेष बात यह है कि, वृद्ध सहित सभी परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। परिजनों का कहना है कि, हो सकता है दो दिन में ठीक हो गया होगा, इसलिए हमें मामले में कुछ नहीं कहना है। हम सभी स्वस्थ हैं और हमारी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है।

बड़ा सवाल
मंगलवार, 11 अगस्त को अब तक के सबसे अधिक रिकॉर्ड 977 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। विशेष यह है कि, कुल पॉजिटिव मरीजों में से सिर्फ 612 निजी लैब की रिपोर्ट में मिले हैं, जबकि शहर में 5 सरकारी लैब हैं, जिनमें जांच होती है। सिविल सर्जन कार्यालय के अनुसार माफसू और नीरी की लैब में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं आया है। वहीं, मेयो में 145, मेडिकल में 105, एम्स में 57 एवं एंटीजन से 58 मरीजों को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। मनपा द्वारा की जा रही जांच बहुत ही सीमित हो रही है या लोगों की परेशानी का कारण बन रही है, यह एक बड़ा सवाल है।

Tags:    

Similar News