Coronavirus: नागपुर में कोविड-19 के दो नए पॉजिटिव मरीज मिले, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस

Coronavirus: नागपुर में कोविड-19 के दो नए पॉजिटिव मरीज मिले, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस

Tejinder Singh
Update: 2020-03-28 05:52 GMT
Coronavirus: नागपुर में कोविड-19 के दो नए पॉजिटिव मरीज मिले, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस

डिजिटल डेस्क,नागपुर। चीन के वुहान शहर से दुनिया के 195 देशों में फैल चुका कोरोनावायरस (coronavirus) तेजी से आगे बढ़ रहा है। Worldometer वेबसाइट के मुताबिक 28 मार्च सुबह 11 बजे तक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 887 तक पहुंच गई है। वहीं 20 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले महाराष्ट्र राज्य में सामने आए हैं। यहां अबतक 153 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं आज (शनिवार) सुबह भी नागपुर में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

बता दें कि दोनों मरीजों को कोरोना की पुष्टि हुई है। यह दोनों मरीज हाल ही में दिल्ली से लौटे फुटवियर व्यापारी के संपर्क में आए थे । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फुटवियर व्यापारी के यहां काम करने वाला एक 38 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है। इसके अलावा उसके यहां काम करने वाले मैनेजर की 16 साल की बेटी भी पॉजिटिव आई है। यह वही मैनेजर है जो व्यवसायी के साथ में नागपुर से दिल्ली गया था और 18 मार्च को वापस नागपुर लौटा था। 

यह भी पढ़ें: देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में कोविड-19 से संक्रमित मरीज, 5 की हुई मौत

संपर्क में आने वालों की भी जांच जारी
फुटवियर व्यापारी के गुरुवार को पॉजिटिव आने के बाद से उसके संपर्क में आने वाले लोग और  उनके संपर्क में आने वाले  सभी को स्थानीय इंदिरा गांधी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (मेयो) और शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (मेडिकल) मैं जांच के लिए भर्ती किया जा रहा है। एक के बाद एक दूसरे से मिलने वाले कई लोगों की कड़ियों के आधार पर लोगों को अस्पताल में रखकर उनकी जांच की जा रही है और नेगेटिव आने पर उनको डिस्चार्ज किया जा रहा है। शनिवार को पॉजिटिव आए मरीजों के अलावा बड़ी संख्या में उनसे संबंधित लोगों के नमूने लिए गए थे जिनकी जांच निगेटिव आई है। प्रशासन ने कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मास्क और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करते हुए एहतियात बरतने का आग्रह किया है।
 

Tags:    

Similar News