भारत के प्रमुख के रूप में एल्विन से को किया नियुक्त

शाओमी भारत के प्रमुख के रूप में एल्विन से को किया नियुक्त

IANS News
Update: 2022-06-03 10:30 GMT
भारत के प्रमुख के रूप में एल्विन से को किया नियुक्त

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। वैश्विक टेक कंपनी शाओमी ने शुक्रवार को शीर्ष पर एक बड़े बदलाव की घोषणा की, जिसमें एल्विन से को शाओमी इंडिया का महाप्रबंधक नियुक्त किया गया। भारत में सात वर्षों के बाद, मनु कुमार जैन को ग्रुप उपाध्यक्ष के रूप में एक वैश्विक भूमिका में स्थानांतरित किया गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एल्विन, शाओमी ग्लोबल की संस्थापक टीम के सदस्य, पोको के संस्थापक सदस्य और शाओमी इंडोनेशिया के पूर्व महाप्रबंधक, शाओमी इंडिया लीडरशिप टीम के साथ हाथ मिलाएंगे और कंपनी के विकास के अगले चरण का समर्थन करेंगे।

जैन के परिवर्तन के बाद से, शाओमी इंडिया की नेतृत्व टीम में अब मुख्य परिचालन अधिकारी मुरलीकृष्णन बी, मुख्य व्यवसाय अधिकारी रघु रेड्डी और मुख्य वित्तीय अधिकारी समीर बीएस राव हैं।

कंपनी ने कहा, वे स्वतंत्र रूप से भारत के कारोबार का नेतृत्व कर रहे हैं और ब्रांड के पीछे एक मजबूत प्रेरक शक्ति बने रहेंगे।

भारत नेतृत्व टीम को और मजबूत करने के लिए, अनुज शर्मा शाओमी इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी के रूप में फिर से शामिल होंगे।

अपनी भूमिका में, शर्मा समग्र ब्रांड और मार्केटिंग रणनीति का नेतृत्व करेंगे।

वह देश भर के उपभोक्ताओं के साथ शाओमी के जुड़ाव को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

एक ब्रिटिश नागरिक होने के नाते, एल्विन ने शाओमी को कई वैश्विक बाजारों में सफलतापूर्वक विस्तार करने में मदद की है।

कंपनी ने कहा कि स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में शिक्षित और दुनिया के चार सबसे बड़े स्मार्टफोन और इंटरनेट बाजारों में काम करने के बाद, एल्विन को ब्रिजिंग मार्केट्स, लोगों और अवसरों का आनंद मिलेगा।

शाओमी ने 2022 की पहली तिमाही में (जनवरी-मार्च) में 23 प्रतिशत शिपमेंट शेयर के साथ भारत के स्मार्टफोन बाजार का नेतृत्व किया।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, ब्रांड 24 प्रतिशत सालाना वृद्धि दर्ज करते हुए अपने उच्चतम खुदरा एएसपी पर पहुंच गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News