ऑफ-रोड पिकअप: 2025 Hyundai Santa Cruz को न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में किया अनवील

2025 Hyundai Santa Cruz को न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में किया अनवील
  • फिर से डिजाइन किया गया एक्सटीरियर है
  • एक नया डैशबोर्ड लेआउट दिया गया है
  • अधिक सुरक्षा और अधिक फीचर्स दिए गए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) ने अपने ऑफ-रोड पिकअप 2025 सांता क्रूज (2025 Santa cruz) को अनवील कर दिया है। बता दें कि, हुंडई ने पहले ही 2025 Santa cruz के आगमन का संकेत दिया था और घोषणा की थी कि वह इस इवेंट में इसका प्रीमियर करेगी। वहीं इनवील के बाद कंपनी ने कहा है कि ये गर्मियों में अमेरिकी डीलरशिप पर पहुंच जाएगी। कितनी बदल गई है ये पिकअप और इसमें कौन से नए फीचर्स मिले हैं, आइए जानते हैं...

एक्सटीरियर

2025 Santa cruz को आक्रामक रूप देने के लिए इसके फ्रंट फेशिया में बदलाव किए गए हैं। यहां नई अपडेटेड ग्रिल, अलॉय व्हील और डे-टाइम रनिंग लैंप दिए गए हैं। यह देखने में काफी हद तक नई Hyundai Tucson की तरह नजर आती है। इस पिकअप में 18-इंच व्हील दिए गए हैं।

इंटीरियर और फीचर्स

इंटीरियर की बात करें, तो यह भी टक्सन के इंटीरियर की तरह ही है। इसमें नया पैनोरमिक कर्व्ड स्क्रीन सेटअप दिया गया है, जिसमें 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नया हुंडई सॉफ्टवेयर पर चलने वाला 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है, जो कि Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। सभी टच-हैप्टिक सेंटर स्टैक नियंत्रणों के स्थान पर फिजिकल बटन और स्विच का उपयोग किया गया है। कंपनी ने इंस्ट्रूमेंट पैनल, एयर वेंट, बैक सीट आर्मरेस्ट को अपडेट करने के अलावा एक नया थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एयर वेंट दिया है।

इसके अलावा, पिकअप में कार स्टार्टअप के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर, डिजिटल की 2 तकनीक, इन्फोटेनमेंट जो ओवर-द-एयर अपडेट प्राप्त कर सकता है, और अधिक शक्तिशाली है यूएसबी-सी पोर्ट और एक नया ड्राइवर अटेंशन मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ कई नई तकनीकी सुविधाएं शामिल की गई हैं।

इंजन और पावर

2025 Santa cruz में 2.5-लीटर डायरेक्ट-इंजेक्टेड इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 191 हॉर्सपावर और 245 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

वहीं दूसरा 2.5-लीटर, डायरेक्ट-इंजेक्टेड टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जो कि 281 हॉर्सपावर और 420 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन टॉर्क कनवर्टर के बजाय डुअल-क्लच के साथ आता है। इस इंजन और ट्रांसमिशन कॉम्बो में गियरबॉक्स का मैनुअल कंट्रोल लेने के लिए स्टीयरिंग व्हील के पीछे पैडल शिफ्टर्स भी दिए गए हैं।

Created On :   30 March 2024 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story