comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

SUV: 2020 Hyundai Tucson में नई टेक्नोलॉजी के सा​थ मिलते हैं ये सेफ्टी फीचर्स

SUV: 2020 Hyundai Tucson में नई टेक्नोलॉजी के सा​थ मिलते हैं ये सेफ्टी फीचर्स

हाईलाइट

  • 2020 Hyundai Tucson में 6 एयरबैग्स दिए गए हैं
  • ABS, EBD, ESC के साथ ATCC चाइल्ड सीट एंकर
  • ह्यूंदै की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) ने हाल ही में अपनी पॉपुलर एसयूवी Tucson (टक्सन) के फेसलिफ्ट मॉडल को भारतीय बाजार में उतारा है। Hyundai India (ह्यूंदै इंडिया) ने इसकी शुरुआती कीमत 22.3 लाख रुपए रखी है। इस कीमत में मिलने वाली इस एसयूवी में कंपनी ने शानदार लुक के साथ बहुत कुछ दिया है। वहीं सबसे अहम बात यह कार कई सारे सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। 

बता दें कि आजकल कार खरीदने से पहले हर किसी के मन में यह ख्याल जरूर आता है कि वह कितनी सुरक्षित है। वहीं कंपनियां भी इस बात पर पूरा फोकस कर रही हैं। तो आइए जानते हैं इस कार में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स सहित अन्य खूबियों के बारे में...

Sonet एसयूवी का पहला आधिकारिक टीजर वीडियो जारी, दिखा धांसू लुक

सेफ्टी फीचर्स
नई 2020 Hyundai Tucson में 6 एयरबैग्स, ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल, ब्रेक एसिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ क्लस्टर पर डिस्प्ले, एडवांस्ड ट्रैक्शन कर्नरिंग कंट्रोल (ATCC) और ड्राइव मोड सिलेक्ट, स्पीड सेसिंग ऑटो डोर लॉक, आईजीएन की इंटरलॉक सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट लॉक सिस्टम, रियर सीट बेल्ट, चाइल्ड सीट एंकर, फ्रंट डोर इंसाइड रिफ्लेक्टर, रेन सेसिंग वाइपर, पार्किंग एसिस्ट, फ्रंट पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्टीयरिंग एडेप्टिव गाइडलाइंस, फ्रंट सीट बेल्ट प्रीटेंशनर, राइड और हैंडलिंग, इंजन इम्मोबिलाइजर, हाईट एडजेस्टेबल फ्रंट सीट बेल्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंटीरियर और फीचर्स
इस कार के कैबिन में नए डिजाइन का डैशबोर्ड दिया गया है। एसयूवी में नया फ्री-स्टैंडिंग 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो ह्यूंदै की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसके अलावा ड्यूल-जोन क्लामेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 10 तरह से पावर अजस्टेबल ड्राइवर सीट, हैंड्स-फ्री टेलगेट ओपनिंग और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसे फीचर्स इस एसयूवी में दिए गए हैं। 

Maruti Suzuki S-Cross भारत में 29 जुलाई को होगी लॉन्च, जानें क्या मिलेगा खास

इंजन और पावर
2020 Hyundai Tucson में BS6 कम्प्लायंट 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प मिलता है। इसका पेट्रोल इंजन 151 bhp की पावर और 192 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन 184 bhp की पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं।

कमेंट करें
bvRmk
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।