comScore

BS6 इंजन के साथ नया Activa 125 भारत में लॉन्च

BS6 इंजन के साथ नया Activa 125 भारत में लॉन्च

हाईलाइट

  • Activa 125 में इंजन के अलावा कई नए फीचर्स दिए गए हैं
  • Activa 125 में 125cc फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है
  • इसमें होंडा की आइडल स्टॉप सिस्टम टेक्नोलॉजी दी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Honda ने अपने पहले BS6-कॉम्पलिएंट स्कूटर 2019 Activa 125 को भारत में पेश कर दिया है। अपडेटेड Activa 125 में इंजन के अलावा कई नए फीचर्स दिए गए हैं। इसे 6 कलर ऑप्शन- रेड, ब्लू, ब्लैक, ग्रे, वाइट और ब्राउन में पेश कियाा गया है। BS6 वाला नया Honda Activa 125 अगले एक से दो महीने में मार्केट में उपलब्ध होगा। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

नए Activa 125 स्कूटर पर कंपनी 6 साल की वारंटी ( 3 साल स्टैंडर्ड और 3 साल ऑप्शनल) दे रही है। Activa 125 के डिजाइन में हल्का बदलाव किया है। नए Activa 125 में LED हेडलैम्प, एक USB चार्जर और सीट ओपनिंग स्विच के साथ 4-इन-1 लॉक दिया गया है।  

फीचर्स
इसमें कंपनी ने ACG स्टार्टर दिया है, इस फीचर की वजह से नए BS6 वाले Activa 125 स्कूटर को स्टार्ट करते वक्त कोई आवाज नहीं आती है। इसके अलावा इसके अलावा इसमें होंडा का आइडल स्टॉप सिस्टम टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया गया है, जो कि हीरो के i3S (आइडल-स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम) की तरह ही है। इस तकनीक से स्कूटर रुकने पर बंद हो जाता है और ऐक्सिलेटर देते ही स्टार्ट हो जाता है। इससे इंजन फ्यूल की बचत होती है।

सस्पेंशन सेटअप  
इस स्कूटर के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग के लिए यहां फ्रंट में 190mm डिस्क और रियर में 130mm ड्रम यूनिट दिया गया है।

इंजन
2019 Activa 125 में पिछले मॉडलों की तरह ही 125cc इंजन दिया गया है, हालांकि यहां ये फ्यूल इंजेक्टेड है। ये इंजन 8.6PS का पावर और 10.5Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

नए ऐक्टिवा में दी गई FI यानी कि फ्यूल इंजेक्शन तकनीक को लेकर कंपनी का दावा है कि इससे इंजन ज्यादा स्मूथ होगा और माइलेज भी बेहतर होगा। इसके अलावा इस स्कूटर में नया कंसोल मिलेगा। इसमें रियल टाइम फ्यूल कंजम्पशन, ओवरऑल माइलेज और रेंज के साथ कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

मुकाबला
भारतीय बाजार में इसका मुकाबला TVS NTorq 125 और Hero Maestro Edge 125 जैसे स्कूटर्स से है.
 

कमेंट करें
duINO