यहां देंखे 'सिंघम' का लग्जरी कार कलेक्शन

Ajay Devgan 4 wheeler collection vintage mercedes benz to range rover.
यहां देंखे 'सिंघम' का लग्जरी कार कलेक्शन
यहां देंखे 'सिंघम' का लग्जरी कार कलेक्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अजय देवगन ये साबित करते हैं की बॉलीवुड में बड़ी सफलता के लिए आपको एक स्टार किड होने या फिर बेहतरीन लुक्स की जरूरत नहीं है।Golmaal के इस अभिनेता ने कई तरह के रोल्स में बेहतरीन परफॉरमेंस दिया है। Ajay एक जाने-माने कार शौकीन हैं। उन्होंने तब बहुत सुर्खियाँ बटोरी थीं जब वो इंडिया में सबसे पहले Maserati Quattroporte के ओनर बने थे। उनकी कार कलेक्शन में कुछ बेहद स्पोर्टी और लग्जीरियस कारें हैं। इस पोस्ट में हमने उनके कार कलेक्शन की डिटेल्स इकठ्ठा की हैं।

 

W115 Mercedes-Benz 220D

 

 

Ekta Kapoor ने इन्हें ‘Once Upon a Time in Mumbai’ में देखी गयी W115 Mercedes-Benz 220D गिफ्ट की थी। ये कहा जाता है की Ajay को मूवी के शूटिंग के दौरान ये कार बेहद पसंद आ गयी थी और उन्होंने पूछा की क्या ये कार खरीदी जा सकती है। उसके बाद जब मूवी की शूटिंग खत्म हुई तब Ekta ने उन्हें ये कार गिफ्ट देकर एक बढ़िया सरप्राइज दिया।

 

Maserati Quattroporte

 

 

Ajay Devgan के कार कलेक्शन की हाईलाइट ये Maserati Quattroporte है। Ajay इंडिया में सबसे पहले Quattroporte के ओनर थे। इस Maserati में एक स्पोर्ट्सकार का DNA है, जो इसके तार Fiat ग्रुप के अन्दर इसके पार्टनर Ferrari से जुड़े होने का नतीजा है। Ajay Devgan ने ये Quattroporte 1.5 करोड़ रुपये में खरीदी थी। इसे पावर एक 4.7 लीटर V8 पेट्रोल इंजन से मिलता है जिसका आउटपुट 431 बीएचपी और 490 एनएम है। इसके मोटर का साथ निभाता है इसमें लगा 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स जो पावर को इसके रियर व्हील्स तक पहुंचाता है।

 

Range Rover Vogue

 

 

Range Rover Vogue इस बॉलीवुड स्टार के कलेक्शन की सबसे लग्जरीयस SUV है। Vogue में वैभव, और ऑफ-रोड परफॉरमेंस का बेहतरीन कॉम्बिनेशन है। ये कार यहां के सेलिब्रिटीज के बीच काफी पॉपुलर है और Devgan के पास इस हाई-एंड SUV का एक पुराना जनरेशन मॉडल है।

 

Mercedes Benz S-Class

 

 

इस एक्टर के पास पिछले जनरेशन वाली Mercedes Benz S-Class है। S-Class अमीर और फेमस लोगों की पसंद है क्योंकि ये एक बेहद कम्फर्ट वाली कार है जो रोज इस्तेमाल की जा सकती है। Ajay के पास एक S350 CDI वैरिएंट है जिसे पावर उसके 3-लीटर V6 टर्बो डीजल इंजन से मिलता है।

 

BMW Z4

 

 

Ajay Devgan के कार कलेक्शन की दूसरी हाईलाइट है उनकी BMW Z4। Z4 एक ट्विन-सीट कनवर्टिबल है जो एक पावरफुल इंजन और टॉप-डाउन मोटरिंग ऑफर करती है। Ajay के पास 2010 वाला मॉडल है जिसमें एक 3-लीटर, टर्बोचार्ज्ड, इनलाइन-6 पेट्रोल इंजन है। इंजन का अधिकतम पावर आउटपुट 302 बीएचपी और पीक टॉर्क 400 एनएम का है। इसमें एक 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है जो पावर इसके रियर व्हील्स तक भेजता है।

 

Mini Cooper S

 

 

Ajay के गेराज में एक और स्पोर्टी कार है Mini Cooper S। इस हॉट हैचबैक में 2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जिसका अधिकतम आउटपुट 184 बीएचपी और 270 एनएम का है। इसका मोटर इसके पावर को आगे के पहियों तक भेजता है।

 

Mercedes Benz GL-Class

 

GL-Class को ‘S-Class of SUVs’ भी कहा जाता है। ये SUV Ajay Devgan को उनकी पत्नी Kajol द्वारा गिफ्ट की गयी थी। इस 7-सीट SUV में 3 लीटर, V6 टर्बो डीजल इंजन है। ये लग्जरी और ऑफ-रोड क्षमता का एक बढ़िया मिश्रण ऑफर करती है। इसके साइज और उस 3-प्वाइंट स्टार बैज के चलते इसकी रोड प्रेसेंस भी बेहतरीन है।

 

Audi Q7

 

 

Ajay के गेराज में एक और लग्जरी SUV है और वो है फेमस Audi Q7। Q7 कई बॉलीवुड स्टार्स की फेवरेट है। इसे इंडिया में ही असेम्बल किया जाता है जिसके चलते कंपनी इसकी कीमत काफी अग्रेसिव ढंग से सेट करती है। Ajay की Q7 पिछले जनरेशन वाली है। इसमें एक 3-लीटर, V6 टर्बो डीजल इंजन और साथ ही Quattro ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम है।

 

Created On :   28 March 2018 5:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story