comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Bajaj Chetak नए अंदाज में 16 अक्टूबर को होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

Bajaj Chetak नए अंदाज में 16 अक्टूबर को होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

हाईलाइट

  • Bajaj के नए स्कूटर के लॉन्च को कंपनी ने कंफर्म किया है
  • कंपनी ने प्रेस Invite में 16 अक्टूबर लॉन्च डेट बताई है
  • हालांकि इस स्कूटर के नाम को लेकर कोई जानकारी नहीं दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 16 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में इस बात की पुष्टि खुद कंपनी ने एक प्रेस Invite भेज कर की है। इस इनवाइट में “हमारा कल” लिखा हुआ है...आपको बता दें कि लंबे समय से Bajaj Chetak के फिर से मार्केट में आने की चर्चाएं हैं, फिलहाल नए स्कूटर के नाम की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

इस स्कूटर को एक समारोह में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी और नीती योग के सीईओ अमिताभ कांत भी शामिल होंगे। 

होगा अधिक पावरफुल
मालूम हो कि सन 2006 में कंपनी ने स्कूटरों के निर्माण को बंद कर दिया था। जिसके बाद कंपनी ने मोटरसाइकिलों के निर्माण पर अपना ध्यान केंद्रित कर दिया था। वहीं आने वाले स्कूटर की कई लीक जानकारियां सामने आती रही हैं। जिसके अनुसार यह एक नए स्टाइल और अधिक पावर के साथ आएगा। उम्मीद है कि यह स्कूटर इलेक्ट्रिक हो सकता है।

यह हो सकता है नाम
इससे पहले आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने अपने ब्रांड ‘Chetak’ को दुबारा रजिस्टर्ड करवाया है। इस आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी इस नाम का प्रयोग एक बार फिर से कर सकती है। माना यह भी जा रहा है कि बजाज के नए मॉडल का नाम ‘अर्बानाइट’ भी हो सकता है। 

ऑटोमेटिक गियरबॉक्स
इस स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान कई बार सड़कों पर स्पॉट भी किया गया है। वहीं हालिया रिपोर्ट के अनुसार यह स्कूटर जल्द ही सड़कों पर फर्राटे भरते नजर आएगा। Bajaj की ये नई स्कूटर मैनुलअ गियर के साथ नहीं बल्कि नए ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा।

इसके अलावा इसका डिजाइन काफी हद तक रेट्रो और मॉर्डन के बीच के गैप को भरेगा। इस स्कूटर में कंपनी एलॉय व्हील, डिस्क ब्रेक, LED हेडलैंप, टेल लाइट्स और अन्य आधुनिक फीचर्स का प्रयोग कर सकती है। 

कमेंट करें
O6Irc