comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

BS6: Bajaj Dominar 400 का BS6 मॉडल हुआ लॉन्च, जानें कीमत

BS6: Bajaj Dominar 400 का BS6 मॉडल हुआ लॉन्च, जानें कीमत

हाईलाइट

  • शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.91 लाख रुपए है
  • BS4 मॉडल के मुकाबले 1,749 रुपए का इजाफा
  • इंजन के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj (बजाज) ने अपनी पावरफुल बाइक Dominar (डोमिनार) का BS6 मॉडल लॉन्च कर दिया है। इंजन के अलावा इसकी डिजाइन और फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि नया इंजन पावरफुल है और इसके चलते बाइक की कीमत में बढ़ोतरी भी हुई है। 

Bajaj Dominar 400 BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.91 लाख रुपए हो गई है। देखा जाए तो इस बाइक की कीमत में BS4 मॉडल के मुकाबले 1,749 रुपए का इजाफा हुआ है। आइए जानते हैं Bajaj की इस फ्लैगशिप बाइक के बारे में...

Bajaj ने 2020 Pulsar NS160 को किया लॉन्च, जानें कीमत

इंजन 
नई Bajaj Dominar 400 BS6 में 373.3cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। इंजन कंपनी के ट्रिपल स्पार्क तकनीक और डीओएचसी के साथ आता है। यह इंजन 8800 Rpm पर 39.4 Hp की पावर और 7000 Rpm पर 35 Nm का टार्क जनरेट करता है। इस इंजन को मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसमें स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड यूनिट दी गई है।

फीचर्स 
Bajaj की इस फ्लै​गशिप बाइक के फीचर्स में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें फुल लोडिड LED लाइट मिलती है। इनमें एक हेडलैम्प और दूसरा फ्यूल टैंक के पास प्लेस किया गया है। Dominar के इंस्ट्रूमेंट पैनल में दो डिस्प्ले दिए गए हैं। बाइक में ट्विन बैरल एग्जॉस्ट, सिंगल पीस हैंडलबार, हाई-क्वालिटी रियर व्यू मिरर, स्प्लिट सीट, स्प्लिट रियर ग्रैब रेल्स, कुछ ब्लैक पैनल्स और डायमंड-कट स्टाइल के अलॉय वील्ज मिलते हैं। 

 Royal Enfield ने बाजार में उतारी Bullet 350 BS6, जानें कीमत

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन
बात करें ब्रेकिंग सिस्टम की तो इस बाइक के फ्रंट में 320 एमएम फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर में 230 mm डिस्क ब्रेक दिया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से इस पावरफुल बाइक में ट्वीन चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है। 

जबकि सस्पेंशन के लिए इस बाइक के फ्रंट में 43 mm यूएसडी फॉर्क्स अप और रियर में मल्टी स्टेप एडजेस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन दिया गया है।

कमेंट करें
mdRX3