न्यू लॉन्च: Royal Enfield ने बाजार में उतारी Bullet 350 BS6, जानें कीमत

Royal Enfield Bullet 350 BS6 launch in India, know price
न्यू लॉन्च: Royal Enfield ने बाजार में उतारी Bullet 350 BS6, जानें कीमत
न्यू लॉन्च: Royal Enfield ने बाजार में उतारी Bullet 350 BS6, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख क्लासिक रेट्रो लुक बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) ने Bullet 350 (बुलेट 350) को BS6 इंजन के साथ को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे दो मॉडल स्टैंडर्ड और ईएस में पेश किया है। नई बाइक में इंजन के अलावा कोई खास अपडेट नहीं किया गया है। हालांकि नई बाइक की कीमत में इजाफा हुआ है। 

दो वेरिएंट के अलावा इस बाइक का एक और वेरिएंट कंपनी ने लॉन्च किया है। यह किफायती है और लोगों की डिमांड पर बाजार में उतारा गया है। कंपनी ने देशभर के डीलरों ने इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और खूबियों के बारे में...

कीमत
Bullet 350 BS6 स्टैंडर्ड को 1.27 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। देखा जाए तो यह कीमत पुराने मॉडल BS4 से 5,910 रुपए अधिक है। यह दो कलर ऑप्शंस ब्लैक और फॉरेस्ट ग्रीन में उपलब्ध हैं। 

Tata Motors अब घर भेजेगी आपकी पसंदीदा कार

वहीं बात करें इसके ईएस मॉडल की तो इसे 1.37 लाख रुपए में लॉन्च किया गया है। यह पुराने मॉडल BS4 की तुलना में 6829 रुपए अधिक महंगी है। यह मॉडल जेट ब्लैक, रीगल रेड और रॉयल ब्लू कलर में उपलब्ध है।

जबकि तीसरा मॉडल 1.21 लाख रुपए की कीमत में बाजार में उतारा गया है। पुराने मॉडल के BS4 के मुकाबले 6,828 रुपए महंगा है। यह सिल्वर और ब्लैक उपलब्ध है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन
इस बाइक के फ्रंट में 280mm डिस्क ब्रेक और रियर में 153mm ड्रम ब्रेक दिया गया है। सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी दिया गया है। इसके फ्रंट में 35mm टेलिस्कोपिक और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन दिये गए हैं। 

नई Skoda Karoq भारत में जल्द होगी लॉन्च, मिलेगा सिर्फ पेट्रोल इंजन

इंजन और पावर
Royal Enfield Bullet 350 BS6 में 346cc का सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 19.1 हॉर्स पावर की पावर और 28 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा बाइक में कार्ब्युरेटर की जगह फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम का उपयोग किया गया है। वहीं एग्जॉस्ट में भी कैटेलिक कन्वर्टर जोड़ा गया है।

Created On :   1 April 2020 11:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story