Corona Lockdown: Tata Motors अब घर भेजेगी आपकी पसंदीदा कार, कंपनी ने शुरू की ऑनलाइन बुकिंग

Corona Lockdown: Tata launches online booking, will deliver home delivery
Corona Lockdown: Tata Motors अब घर भेजेगी आपकी पसंदीदा कार, कंपनी ने शुरू की ऑनलाइन बुकिंग
Corona Lockdown: Tata Motors अब घर भेजेगी आपकी पसंदीदा कार, कंपनी ने शुरू की ऑनलाइन बुकिंग
हाईलाइट
  • अलग अलग मॉडल पर टोकन राशि अलग है
  • कंपनी सभी प्रक्रियाएं पूर्ण होने पर घर भेजेगी कार
  • बुकिंग के लिए शुरुआती टोकन राशि 5
  • 000 रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस से बचाव के लिए भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रहेगा। इसका उद्योगों पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। खास तौर पर ऑटो सेक्टर को इन दिनों जमकर घाटा उठाना पड़ रहा है। ऐसे में वाहन निर्माताओं ने ऑनलाइन प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इसमें Tata Motors भी शामिल हो गई है, जिसने सभी कारों के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। खास बात यह कि कंपनी होम डिलीवरी भी दे रही है।

बता दें कि वाहन कंपनियों के पास BS4 स्टॉक है, जिसे निकालने के लिए 31 मार्च तक उनके पास इसे बेचने का कोई रास्ता नहीं है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्ट होने के बाद 10 दिनों की अवधि बढ़ाकर कुछ राहत दी है।

नई Skoda Karoq भारत में जल्द होगी लॉन्च, मिलेगा सिर्फ पेट्रोल इंजन

ऑनलाइन प्री-बुकिंग
ऑनलाइन प्री-बुकिंग की जानकारी हाल ही में Tata Motors ने एक वीडियो जारी कर दी है। इसमें बताया गया है कि किस तरह से वेबसाइट के जरिए डिजिटल खरीदारी की जा सकती है। इसके लिए कंपनी ने शुरुआती टोकन राशि 5,000 रुपए रखी है, जो Tiago फेसलिफ्ट के लिए है। इसके अलावा यहां सभी मॉडल की टोकन राशि अलग अलग है। 

घर पर डिलीवर्ड 
एक बार आप टाटा के किसी भी वाहन के लिए ऑनलाइन प्री-बुकिंग कर देते हैं, इसके बाद आपको डीलर के पास से कॉल आना शुरू हो जाएगा। जहां आपको वाहन जुड़ी जानकारी दी जाएगी। इनमें बेस्ट ऑफर्स, प्राइज कोटेशन, फाइनेंस ऑप्शन और एक्सचेंज 
ऑफर्स के बारे में जानकारी दी जाएगी। सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप डीलरशिप से कार ले सकते हैं। कंपनी से आप इस कार को घर पर डिलीवर्ड भी करा सकते हैं।

Toyota ला रही नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई

रजिस्ट्रेशन
बता दें कि गाड़ी का रजिस्ट्रेशन 14 अप्रैल 2020 को लॉकडाउन खत्म होने के बाद किया जाएगा। यहां ध्यान देने वाली बात यह कि यदि आपने BS4 मॉडल भी खरीदा है, तो वो भी लॉकडाउन खत्म होने के बाद 24 अप्रैल तक रजिस्ट्रेड किया जाएगा।

नया वाहन
आपको बता दें कि कंपनी Tata Harrier को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट की मानें तो Tata Harrier में मिलने वाला पेट्रोल इंजन ड्राइव मोड्स के साथ आएगा और इसमें पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट में कंपनी पैडल शिफ्टर्स भी शामिल कर सकती है, जो कि इस सेगमेंट की गाड़ी के लिए Tata का एक बड़ा कदम होगा। 

Created On :   31 March 2020 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story