comScore

अपकमिंग: Toyota ला रही नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई

अपकमिंग: Toyota ला रही नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई

हाईलाइट

  • Yaris पर आधारित होगी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी
  • इस साल की दूसरी छमाही में पेश की जा सकती है
  • एसयूवी में कई सारे लेटेस्ट और शानदार फीचर्स मिलेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में एसयूवी वाहनों का ​क्रेज बीते सालों में कई गुना बढ़ा है। ऐसे में ऑटो कंपनियां इस सेगमेंट में अपने वाहनों को लेटेस्ट फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ पेश कर रही हैं। फिलहाल जापानी कंपनी Toyota (टोयोटा) अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार टोयोटा की आगामी एसयूवी कंपनी की हैचबैक कार Yaris (यारिस) पर आधारित होगी। 

आपको बता दें कि हाल ही में टोयोटा की इस कॉपैक्ट एसयूवी को टेस्टिं के दौरान देखा गया है। जिसके बाद इस एसयूवी की कई तस्वीरें लीक हुई हैं। इन तस्वीरों से इसकी कई जानकारी सामने आई हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में... 

लॉकडाउन के चौथे दिन भी पेट्रोल- डीजल के दाम स्थिर

लॉन्च
रिपोर्ट की मानें तो Toyota की आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी इस साल की दूसरी छमाही में पेश की जा सकती है। इस एसयूवी को पहले यूरोप में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद इसे दुनिया के दूसरे बाजारों में उतारा जाएगा। भारत में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

डिजाइन
Toyota Yaris पर आधारित आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पोर्टी लुक के साथ आएगी। इसे TNGA-B प्लैटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा। जिससे यह देखने में काफी अग्रेसिव होगी, इसमें फ्रंट और रियर बंपर, बड़े वील्ज और ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस मिलेगा। इसके अलावा इसमें नए डिजाइन के साथ वील्ज और नए टेललैम्प भी दिए जाएंगे। 

फीचर्स
इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में कई सारे लेटेस्ट और शानदार फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें 10-इंच HUD (हेड-अप-डिस्प्ले) यूनिट मिलेगी। इसके अलावा इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर इसमें कई एयरबैग समेत अन्य फीचर दिए जाएंगे। 

तीन महीनों तक आपको नहीं चुकानी होगी EMI

पावर
टोयोटा की आगामी एसयूवी में 1.5-लीटर का हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन नई यारिस हैचबैक में दिया गया है, जो कि 115bhp का पावर जेनरेट करता है। इस कार में आपको 6-स्पीड मैन्युअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा।

कमेंट करें
HvW4c